ओलंपियाद ( OLYMPIAD ) प्रतियोगिता परीक्षा का हुआ आयोजन

बिहार/ बिथान/ समस्तीपुर -प्रखण्ड में अवस्थित सरस्वती शिशु मंदिर बिथान में हिंदुस्तान अखवार के सौजन्य से वर्ग 01, एक से 11,ग्यारवीं तक के छात्र , छात्रा ने आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा दिया । परीक्षार्थी के साथ में लाया गया बेग , झोला को वीक्षकों ने परीक्षा सेन्टर के केम्पस में रखवा दिया गया ।
प्रखण्ड में कुल 105 फॉर्म भरा गया । 105 के स्थान पर 102 परीक्षार्थी उपस्थित हुए ।
यह प्रतियोगिता परीक्षा हिन्दुस्तान अखवार के द्वारा आयोजित किया गया । इस परीक्षा में भारतीय जीवन बीमा निगम ( L. I. C . ) का सहभागिता रहता है ।
यह प्रतियोगिता परीक्षा सूबे के लगभग 1100 (ग्यारह सौ ) स्कूलों में एक पाली में परीक्षा , सभी क्लास के लिए अलग अलग प्रश्न पत्र तथा एक ही समय 11:बजे से 12 : बजे तक आयोजित किया गया ।
बिथान प्रखण्ड में यह परीक्षा का आयोजन करवानें में हिन्दुस्तान अखवार के संवाददाता प्रमोद कुमार पप्पू बिथान का प्रयास सफल रहा ।
प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी श्री रामनरेश सिंह के निर्देश में ओलांपियाड,OLYMPIAD, प्रतियोगिता परीक्षा में वीक्षक के रूप बी, आर, पी, गुणानंद प्रसाद , प्रधानाढ्यापक बालविजय कुमार को कार्य करते देखा गया ।
इस परीक्षा में स्कूल स्तर पर छात्र, छात्रा को पार्टी सिपेशन प्रमाण पत्र , गिफ्ट , जिला स्तर पर चयनित होने पर 2100,दो हजार एक सौ के साथ साथ प्रमाण पत्र एवं राज्य स्तर पर चयनित विद्यार्थियों को 5100 , पाँच हजार एक सौ रुपये के अलावे प्रमाण पत्र प्रदान किए जांएगें ।
परीक्षा सेन्टर सरस्वती शिशु मंदिर बिथान के प्रधानाचार्य श्री रामलगन कुमार ससय अपने शिक्षक के साथ व्यव्यस्थित होकर तैयार देखा गया ।
सहयोगी शिक्षक श्री रामकुमार यादव , संजीव कुमार , रौशन कुमार , चंदन कुमार , चंद्रशेखर महतो , अजय कुमार , बैजनाथ कुमार , अनुरोध कुमार ,निरंजन कुमार , शम्भू कुमार , मिरत्युञ्जय कुमार , फैयाज आलम , अभिषेख कुमार इत्यदि

रिपोर्ट :- मुकेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।