ऑडिट ठीक करने की एवज में ग्राम सचिव को 60 हजार की रिश्वत लेते राज्य चौकसी ब्यूरो ने रंगे हाथों पकड़ा

रोहतक/हरियाणा- राज्य चौकसी ब्यूरो के प्रवक्ता ने बतलाया कि 31 जनवरी को गांव निजामपुर के सरपंच मनदीप पहल तहसील गोहाना जिला सोनीपत ने एक शिकायत राज्य चौकसी ब्यूरो रोहतक की निरीक्षक प्रमिला को देते हुए बताया कि उसके द्वारा गांव में किए गए विकास कार्य का (वर्ष 2016 से 2018 तक) का ऑडिट चल रहा है।
सरपंच के अनुसार ऑडिट ठीक ठाक करने की एवज में ग्राम सचिव निजामपुर अनुराग वासी रिवाड़ा तहसील गोहाना जिला सोनीपत व ऑडिटर राजकुमार वासी गांव किलोई हाल मकान न. 820/21 कैलाश कालोनी रोहतक ओडिट ठीक ठाक (सही ढंग से) करने के एवज में 60,000 रुपए रिश्वत की मांग कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस शिकायत पर अभियोंग न 1 दिनांक 31.1.19, धारा 7 भ्रष्टाचार अधिनियम थाना राज्य चौकसी ब्यूरो रोहतक में दर्ज करके निरिक्षक प्रमिला के नेतृत्व में रैडिंग टीम गठित करके उपायुक्त सोनीपत से गोहाना की तहसीलदार मीतू धनखड़ को बतौर डयूटी मजिस्ट्रैट व उनके प्रवाचक गुलाब राम को बतौर छाया गवाह नियुक्त करवा कर उन्हें रैडिंग पार्टी में शामिल किया गया।
विजिलैंस की योजना अनुसार शिकायतकर्ता मनदीप को पाऊडर लगे हुए नोट देकर आरोपियों के पास भेज दिया। आरोपी ग्राम सचिव निजामपुर अनुराग को रिश्वत की राशि के 60,000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों धर दबोचा गया और रिश्वत की राशी भी उसके पास से बरामद की गई। उसके कहे अनुसार ओडिटर राजकुमार को गिरफ्तार किया गया। इस अभियोग का अनुसंधान निरिक्षक प्रमीला राज्य चौकसी ब्यूरो रोहतक द्वारा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।