एससी-एसटी एक्ट पर लाये अध्यादेश के विरोध में शांति पूर्ण निकाला जुलूस

आजमगढ़- सरकार द्वारा लाये गये अध्यादेश एससी-एसटी एक्ट के प्रावधान पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए गोविन्द दुबे के आह्वान पर कलेक्ट्रेट चौराहें से शांतिपूर्ण जुलूस निकालकर भारत बंद का समर्थन किया गया। इस दौरान पूरे नगर का भ्रमण करते हुए अग्रसेन चौराहा, चौक, तकिया, पहाड़पुर, सिविल लाइन, रैदोपुर, रोडवेज सहित आदि मुहल्लों से होते हुए पुनः कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैंड पर पहुंचकर सभा के रूप में तब्दील हुई। काला कानून बंद हो, एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग बंद हो जैसे नारे लगाते हुए लोगों से भारत बंद के समर्थन में दुकानों को बंद करने की अपील किया गया।
जनसभा को संबोधित करते हुए उमेश सिंह गुड्डू ने कहा कि भारत के सर्वोच्च संवैधानिक संस्था सुप्रीम कोर्ट के देश के न्याय तंत्र के स्वतंत्रता के लिए भारतीय संसद के हस्तक्षेप की कड़ी निन्दा करते है। इसलिए भारत बंद के समर्थन करते है और संसद द्वारा पारित अधिनियम अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम 2018 का विरोध करते हैं। यह न्याय, समता, निष्पक्षता का गला घोंटने की कोशिश है। गोविन्द दुबे ने कहा कि एससी एसटी एक्ट से सहमत हूं लेकिन उसके प्रावधान पर हमारी आपत्ति है क्योंकि अकारण ही इस कानून के जरिये साजिश के तहत लोगों को फंसाया जा सकता है और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार पर पुनः विचार करते हुए इसे वापस नहीं लेती। विवेक पांडेय ने कहा कि सरकार द्वारा एक तरफ सबका साथ सबका विकास की बात करते हुए एससी-एसटी कानून को आड़े हाथों लेते हुए अध्यादेश को कानून का पारित करना कहीं न कहीं सरकार की मंशा जाति हिंसा भड़काना हैं, सरकार की इस नीति का हम पूरजोर विरोध करते है और जनजन से अपील करते है वे इस कानून के विरोध में खड़ा हो और अपने आपत्ति जताये। जनसभा को संबोधित करते हुए पद्माकर लाल वर्मा, विनीत सिंह रीशू, अरूण पाठक, विवेक सिंह, रजनीश राय, प्रवीण सिंह मानवेन्द्र सिंह, विक्की सिंह, विवेक राय, इंद्रजीत सिंह, अनुभव सिंह, बजरंग, समर प्रताप सिंह ने अपना विरोध दर्ज कराया। इस अवसर पर अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह, अभिषेक सिंह, चन्दन सिंह, रत्न पांडेय, पवन सिंह सम्राट, धीरेन्द्रधर द्विवेदी, संतोष पाठक, शिवाकांत पांडेय, भाला सिंह, प्रभाकर राय, अंजली कुमार श्रीवास्तव, राकेश मौर्य, प्रजापति, गोंड, सौरभ सिंह, राकेश सिंह, संदीप सिंह, आकाश मिश्रा, सौरभ पांडेय, सुधीर सिंह, बिट्टू पांडेय, आदित्य पांडेय, आशीष, गौरव, आशीष सिंह सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।