एसडीएम के निरीक्षण में सामने आया प्राथमिक विद्यालय का सच

*कांधला के प्राइमरी पाठशाला मुस्तफाबाद में बच्चों को नहीं पता स्कूल का नाम
*इस विद्यालय में कक्षा चार के बच्चे को नहीं आता चार का पहाड़ा
*बच्चों को नहीं मालूम इंग्लिश व हिंदी में शरीर अंगों के नाम
*स्कूल में बच्चों को ड्रेस व जूते नहीं बांटे जाते
*बच्चों को पानी पीने के लिए स्कूल से काफी दूर जाना पड़ता है
*प्राइमरी पाठशाला मुस्तफाबाद के हेडमास्टर कर रहे हैं अपनी मनमानी
*स्कूल में अध्यापक समय से 1 घंटे बाद आते व समय से आधा घंटा पहले चले जाते

शामली- जनपद शामली के थाना क्षेत्र कांधला के नई बस्ती स्थित प्राथमिक विद्यालय मुस्तफाबाद की काफी दिनों से शिकायतें देखने को मिल रही थी जिसको लेकर सोमवार की दोपहर एसडीएम कैराना ने तहसीलदार के साथ मिलकर कांधला के मुस्तफाबाद प्राइमरी पाठशाला व साथ ही गांव गंगेरू के जूनियर हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने मिड डे मील की जांच करने के साथ ही छात्र-छात्राओं से सवाल भी पूछे। दोनों अधिकारियों के औचक निरीक्षण से शिक्षकों में हड़कंप मचा रहा।

दरअसल आपको बता दें कांधला के प्राइमरी पाठशाला मुस्तफाबाद में कक्षा 4 के बच्चों को नहीं आता चार का पहाड़ा इतना ही नहीं बच्चों को इंग्लिश में हिंदी में शरीर अंगों के नाम नहीं पता है साथ ही बच्चों को यह भी नहीं मालूम कि वह जिस स्कूल में पढ़ते हैं उसका नाम क्या है बच्चों को नहीं दी गई अभी तक ड्रेस व जूते स्कूल में अध्यापक स्कूल टाइम के 1 घंटे बाद आते हैं और स्कूल टाइम से आधा घंटा पहले चले जाते हैं जिसकी शिकायत काफी दिनों से अधिकारियों को मिल रही थी।
वहीं दूसरी ओर दोनों अधिकारियों ने क्षेत्र के गांव गंगेरू में जूनियर हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया दोनों अधिकारियों ने स्कूल में बन रहे मिड डे मील की जांच करने के साथ ही विद्यालय में कराए जा रहे निर्माण कार्य की जांच करने के बाद विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र-छात्राओं से सवाल भी पूछे निरीक्षण के बाद दोनों अधिकारी कैराना की ओर रवाना हो गए दोनों अधिकारियों के जाने के बाद शिक्षकों ने राहत की सांस ली इस दौरान ग्राम प्रधान पति संजीव चौधरी इंतजार ठेकेदार लेखपाल युसूफ खान इसराइल मंसूरी डॉक्टर शहजाद सहित आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।