एयरफोर्स परिक्षा फर्जीवाड़े में एक लाख का ईनामी गिरफ्तार

*अदालत से आरोपी 2 दिन के रिमाण्ड पर

रोहतक/हरियाणा- रोहतक पुलिस ने एय़रफोर्स परीक्षा फर्जीवाड़े में कार्रवाई जारी रखते हुए 1 लाख रुपए के ईनामी आरोपी को काबू करने में सफलता हाथ लगी है। जिसको अदालत में पेश करने के बाद 2 दिन के रिमाण्ड पर लिया गया है।
अपराध शाखा-3 के प्रभारी निरीक्षक ललित कुमार ने मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एयरफोर्स अधिकारियों ने रोहतक में ग्रुप एक्स एवं वाई आनलाईन परीक्षा करवाने के लिए सी-डीएसी कम्पनी को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि 13 सितबर को श्री कृष्णा आनलाईन सोलुशन हिसार बाईपास रोड़ रोहतक में परीक्षा के दौरान अधिकारियों ने देखा कि कुछ छात्रों के कम्प्यूटर स्क्रिन पर अपने आप उत्तर अकिंत हो रहे हैं।
निरीक्षक के मुताबिक जब अधिकारियों द्वारा शक होने पर चैक किया तो परीक्षा केन्द्र से एक बारीक तार निकाल कर अपोलो मल्टीसिटी होस्पिटल की पहली मंजिल पर पहुंचाया गया था, जहां पर कम्प्यूटर को हैक करके पेपर चलाया जा रहा था। यहां पर एक बहुत बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा भी हुआ था।
उन्होंने बताया कि थाना शहर पुलिस ने एयरफोर्स के विंग कमांडर राहुल शर्मा की शिकायत पर कई व्यक्तियों के खिलाफ थाना शहर में आईटी एक्ट व आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए उप पुलिस अधीक्षक रोहताश सिंह ने नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया था। इस पर पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए फर्जीवाड़े में शामिल आरोपी सोमबीर, हार्दिक व प्रमोद डाक्टर, जितेन्द्र सिवाच, जगबीर दहिया, आदित्य वशिष्ठ को गिरफ्तार कर लिया था।
पुलिस ने एयरफोर्स परीक्षा फर्जीवाड़े मे अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए 1 लाख ने ईनामी आरोपी संजय अहलावत पुत्र सुरेश कुमार बहलम्बा महम को झज्जर चौक से काबू कर लिया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि श्री कृष्णा आनलाईन सोलुशन लैब आरोपी संजय की ही थी। जिसको अदालत से 2 दिन के रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रभारी ने कहा कि मामले के फरार बुराड़ी दिल्ली निवासी आरोपी साहिल को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा, जिसके लिए टीम दबिश दे रही है।
– हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।