एबीएसए ने ग्रामीणों में जगाई शिक्षा की अलख

वाराणसी- सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सोमवार को काशी विद्यापीठ ब्लॉक के विभिन्न क्षेत्रों में स्कूल चलो जागरूकता रैलियों का आयोजन किया गया। रैलियों में बच्चों ने विभिन्न नारों के जरिए जहां लोगों को शिक्षा की जरूरत को बताया। वहीं बच्चों को स्कूल भेजने के लिए नामांकन कराने का संदेश दिया।फुलवारियां गांव में खण्ड शिक्षा अधिकारी बृजेश राय खुद पहुँचे और घर-घर जाकर बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूल में कराने की गुहार लगाई। इस मौके पर एबीएसए बृजेश राय ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया जा रहा है।बताया कि लोहता,ककरहियां, भरथरा में
पूर्व माध्यमिक विद्यालय व प्रा. वि. के बच्चों ने संयुक्त रूप से स्कूल चलो रैली गांव के विभिन्न मार्गो से होकर निकाली।रैली के दौरान बच्चों ने स्कूल चलो अभियान के विभिन्न नारों के जरिए ग्रामीणों का ध्यान शिक्षा के प्रति आकर्षित किया। हाथों में बैनर और पट्टिकाएं लिए बच्चों को देख स्कूल जाने के योग्य बच्चों में भी शिक्षा के प्रति जिज्ञासा जाग्रत हुई।स्कूल चलो रैली निकालकर शिक्षकों व बच्चों ने स्कूल न जाने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को जागरूक किया।इस दौरान प्रमुख रूप से अभय राज सरोज,प्रभात रंजन सिन्हा, सुभाष पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:श्रवण भारद्वाज लोहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।