एटीएम बदलकर ठगी करने बाले 3 युवक गिरफ्तार

झांसी। नवाबाद पुलिस ने फर्जी ATM कार्ड बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक लैपटाॅप, एटीएम क्लोनिंग मशीन, 16 एटीएम खाली कार्ड, चार क्लोन कार्ड व 88 हजार रुपए बरामद किए गए है। पकड़े गए विनय भास्कर, मानवेन्द्र अहिरवार व पीयूष अहिरवार ने पुलिस को अहम जानकारियां दी है। जिसके बाद से पुलिस की जांच को नयी दिशा मिली है।

ऐसे मिलीं सफलता
नवाबाद थाना इलाके में रहने वाले डा0 भूपेष कुमार यादव ने कुछ दिन पहले नवाबाद पुलिस को बताया था कि उसके खाते से सात बार में 90 हजार रुपए निकाले गए है। इसके बाद से पुलिस ने मामले की पड़ताल की। जिसमें एटीएम मशीन के पास लगे सीसी टीवी से कुछ अहम फुटेज मिलें। इसके आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। शनिवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिलीं कि तीन संदिग्ध व्यक्ति गुमनावार में है। पुलिस ने घेराबन्दी करते हुए शिवप्रताप तिवारी, विपिन कुमार और नगेश पाण्डेय की मदद से बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे एटीएम कार्ड व नकदी बरामद की।
मेडिकल काॅलेज में गोरखधंधा
अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि विनय भास्कर नर्सिंग का छात्र है। यहां वह एटीएम कार्ड धारकों को भरोसे में लेकर उनका एटीएम व उसकी पिन लेकर अपने साथियों की मदद से क्लोन बनाता था और बाद में कार्ड से पैसे निकाल लिए जाते थे। हालांकि पुलिस ने भूपेष की शिकायत पर दर्ज धारा 420,467,468,471 व 66 आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लायी है।

रिपोर्ट= उदय नारायण कुशवाहा झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।