एक बार फिर से बीएचयू में बवाल: दो छात्रावासों के छात्रों में हुई मारपीट

वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू)एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है । जहाँ बीएचयू कैंपस में हो रहे मारपीट जैसी घटनाओं को लेकर हो रहा है । आपको बता दें कि गुरुवार को भी एक बार फिर काशी हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) में मारपीट का मामला सामने आया है। जिसमें दो हॉस्टलों के छात्र आपस में भिड़ गए इसके बाद उनको शांत कराने के लिए पुलिस और पीएसी का सहारा लेना पड़ा है। बतादें कि बवाल के दौरान जमकर पत्थरबाजी भी हुई। घटना की सूचना पर पहले विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह लंका थाना सहित कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ मौकेपर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीएचयू के बिड़ला छात्रावास और लालबहादुर छात्रावास के बीच किसी बात को लेकर शुरू हुआ विवाद बड़ी घटना के रूप में तब्दील हो गया छात्र एक दूसरे के ऊपर रुक रुक कर पत्थरबाजी कर रहे हैं। इस बीच पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पुलिस व छात्रों के बीच सवांद शुरू हो गया है। वही बीएचयू में आए दिन होने वाले बवाल से इसकी छवि पर गहरा असर पड़ रहा है। वहीं बीएचयू परिसर में स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल में इलाज कराने वाले बाहर के लोगों को बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है । वही बीएचयू के वाइस चांसलर ने संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों द्वारा पिछले कई दिनों से चल रहे धरना को समाप्त करने को लेकर पांच छात्रों को वार्ता के लिए बुलाया था , वीसी आवास के बाहर छात्रों के साथ डेढ़ घंटे तक चली वार्ता हुई विफल हो गयी, उसके बाद छात्र फिर से वीसी आवास से बाहर आकर फिर से धरने पर बैठ गए हैं

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।