एक दिवसीय अल्होदा इस्लामिक कम्पटीशन का प्रोग्राम सम्पन्न

बिहार/वैशाली- वैशाली जिले के पातेपूर ब्लॉक स्थित ,खेसराही मसजिद ए अंसार के प्रांगण में ,एक दिवसीय इस्लामिक कम्पटीशन का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के कुल 40 छात्र छात्राओं ने भाग लिया जिसमें पहला स्थान ,मो0 शहबाज़ दूसरा स्थान, नसरीन प्रवीण तीसरा स्थान, आशिया प्रवीण ने लाकर कम्पटीशन पर कब्ज़ा जमाया ।
इस कम्पटीशन के सदर क्षेत्र के मशहूर मौलाना सैय्यद अबुलखैर जिब्रील ने किया। संचालन हाफिज़ सोहराब तीलावत कारी वहाब ने किया ।हुक्म के फ्राइज को अंजाम देने में मौलाना इमामुद्दिन नदवी,मास्टर कामरान गनी ,
अब्दूस्सलाम कासमी ,मौलाना अनवर रहमानी ,फैजान कैफी, मास्टर अब्दुल हन्नान , मौलाना शफ़ीउद्दीन कासमी ,मास्टर अबरार।
इस शुभ अवसर पर भाषण करते हुए मौलाना निजामुद्दीन नदवी ने लोगों से कहा की ,इस्लाम में ईल्म दिन की बड़ी अहमियत है ।ये दुनिया के मुकाबले में ,ईल्म दिन एक रौशनी की तरह है ,इस्लाम ने हमें ईल्म दिन सीखने का हुक्म दिया है उन्हों ने कहा की कुरआन व हदीस में ईल्म दिन सीखने को कहा गया है और इस पर जोर भी दिया गया है ।
इस वक्त इस्लाम को बहोत सारे चैलेंज का सामना करना पर रहा है। जिसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है बच्चों के अंदर दिन इस्लाम की जनकारी बहोत जरूरी है। और आज पिछले चार वर्षों से अल्होदा इस्लामिक कम्पटीशन की तरफ से इसका आयोजन किया जाता है। और आगे भी किया जाता रहेगा ।
इस मौका पर काफी संख्या में लोग उपस्थित होकर प्रोग्राम को सफल बनाया।

रिपोर्ट: एहतेशाम फरीदी,पातेपुर- वैशाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।