उत्तराखंड: समुदाय विशेष के युवक के साथ होटल में मिली नाबालिग लड़की

•उत्तराखंड के जनपद टिहरी गढ़वाल के घनसाली में हुआ बवाल,
•दुकानों में तोड़फोड
•पुलिस फोर्स तैनात

उत्तराखंड-उत्तराखंड के घनसाली में उस वक्त बवाल हो गया जब एक नाबालिग छात्रा और दूसरे समुदाय युवक एक होटल में पकड़े गए। स्थानीय लोगों ने आरोपित युवक की पिटाई की और जूतों की माला पहना कर बाजार में घुमाया। इसके लोगों ने दुकानों में तोड़फोड़ की। प्रशासन ने बाजार में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है। स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने बाजार बंद कराकर प्रशासन से 24 घंटे में दूसरे समुदाय के लोगों को बाजार से बाहर करने की मांग की है।
सोमवार को घनसाली बाजार में दोपहर 12 बजे कुछ स्थानीय लोगों को सूचना मिली कि एक होटल में नाबालिग लड़की को लेकर मुस्लिम समुदाय का एक युवक गया है। इस पर लोग वहां पहुंचे और होटल के कमरे को बाहर से लॉक लगा दिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खुलवाया तो अंदर पास ही एक गांव की नाबालिग लड़की और घनसाली बाजार में सैलून की दुकान चलाने वाला युवक आजाद अल्वी (18) पुत्र हबीब अल्वी निवासी ग्राम नगली तहसील धामपुर जिला बिजनौर (उत्तर प्रदेश) मिले। ये देखते ही स्थानीय लोगों ने युवक की पिटाई कर दी और उसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर बाजार में घुमाया। वहीं लड़की को थाने ले जाया गया।
मुस्लिम समुदाय की दुकानों में घुसकर तोड़ फोड़ आक्रोशित लोगों और स्थानीय व्यापारियों ने दूसरे समुदाय की दुकानों में घुसकर तोड़ फोड़ की और दुकानों का सारा सामान सड़क पर फेंक दिया। स्थिति बेकाबू होती देख नई टिहरी थाना से भी पुलिस फोर्स घनसाली भेजी गई।किसी तरह पुलिस ने लोगों को शांत कराया। स्थानीय लोगों ने बाहर से आए लोगों पर बाजार में माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि इस तरह के लोग गांव की भोली भाली लड़कियों को बरगला रहे हैं और शांत माहौल खराब कर रहे हैं। एसएसपी डा. योंगेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च भी किया। बाजार में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
– इंद्रजीत सिंह असवाल
उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।