उत्तराखंड : यूकेडी ने किये प्रदेश में नए पदाधिकारी नियुक्ति और प्रदेश की स्थिति पर जताई चिंता

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड जनपद देहरादून में आज केंद्रीय अध्यक्ष युवा उक्रांद सुशील उनियाल के निर्देशानुसार प्रमोद डोभाल को जिला संयोजक देहरादून , उपदेश बिष्ट को जिला अध्यक्ष पौड़ी तथा सुनील नेगी को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्रनगर नियुक्त किया गया । इस मौके पर प्रदेश में व्याप्त बदहाल व्यस्थाओं के विरुद्ध संघर्ष को और सशक्त करने के उद्देश्य से युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में उक्रांद से जुड़ने का आवाहन किया गया।

केंद्रीय महामंत्री सुशील कुमार ने बताया कि राज्य सरकार लगातार प्रदेश में सुशासन होने की बात कर आम जनमानस की आँखों में धूल झौकनें का कार्य करती आ रही है । देहरादून में हुई घटना जिसमें अतिक्रमण हटवाने के लिए गए देहरादून के उप जिलाधिकारी पर हमला हो या फिर चाय बागान की जमीन को पाट कर स्टेडियम बनाने या फिर भूमाफिआ शुक्लपुर में सरकारी स्कूल को बेचने की घटना दर्शाती है कि देहरादून में भू माफिया इतना सक्रिय है तो बाकी प्रदेश के हालात क्या होंगे ये बड़ा प्रश्न है ।

सरकार लगातार प्रदेश में जीरो टॉलरेंस का जुमला तो सुना रही है लेकिन जमीनी स्तर पर मंडी परिषद में निविद्दाताओ में है चल रही अनिमितताएं हो या फिर उपनल भर्ती में व्याप्त अनियमितताएं ,सरकार प्रदेश में पल रहे भ्रष्टाचार के वटवृक्ष पर बात तो करती है लेकिन प्रचंड बहुमत होने के बाद भी अब तक कोई सशक्त कदम उठाने में असमर्थ है ।

उक्रांद सरकार से मांग करता है कि कानून व्यस्था को दुरुस्त करने के लिए तथा भूमाफिआ , खनन माफिया पर रोक लगाने के लिए आवश्यक सशक्त कदम उठाए तथा उपनल के माध्यम से हुई नियुक्ति की जांच कराये।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।