उत्तराखंड में 26 अप्रैल से ही शुरू होगी चारधाम यात्रा: सतपाल जी महाराज

उत्तराखंड/पौड़ी। देशभर में कोरोना महामारी का संकट के बीच राज्य सरकार ने 26 अप्रैल से चार धाम यात्रा शुरु करने का निर्णय लिया है। 26 अप्रैल को गंगोत्री एवं यमुनोत्री, 29 अप्रैल को केदारनाथ तथा 30 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे।
यात्रा को राज्य सरकार केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में ही संचालित कर सकेगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कोरोना के चलते लॉकडाउन से उपजी परिस्थितियों का आंकलन करने अपने विधानसभा क्षेत्र में पंहुचे। यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता जानकारी देते हुए पर्यटन मंत्री ने बताया कि यात्रा को सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। जिसमें कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में ही यात्रा की शुरुवात की जायेगी। जिसमें यात्री, वाहन चालक-परिचालक और यात्रा रुट से जुड़े व्यापारियों, मजदूरों आदि की सुरक्षा हेतु एक रोड मैप बनाया जाएगा। जिससे यात्रा को निर्बाध रुप से संचालित किया जा सके।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।