उत्तराखंड में पत्रकारो के साथ नही होने दूँगा अन्याय: त्रिवेंद्र

*खुद पत्रकार रहा, उनकी पीड़ा से भली भांति परिचित
*पत्रकारो की पत्रकार कल्याण कोष से मदद होगी
उत्तराखंड : प्रदेश के पत्रकारों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री व स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड के अध्यक्ष विश्वजीत नेगी ने आज मुलाकात की।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को कॅरोना वारियर के रूप में अपने धर्म का निर्वहन करते पत्रकारिता के योद्धाओं की पीड़ा से अवगत कराया वही प्रदेश के पत्रकारों के छोटे और मझोले समाचार पत्रों के संबंध में भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतिनिधिमंडल को आस्वस्त किया कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के साथ है,प्रदेश के पत्रकारो ने अपनी लेखनी से प्रदेश ही नही विश्व मे भी अपना लोहा मनवाया है, मुख्यमंत्री ने अपने पत्रकार होने का जिक्र करते हुए प्रतिनिधि मंडल को अवगत कराया कि मैं खुद भी छोटे से समाचार पत्र का संवाददाता रहा हूं, इस कारण पत्रकारों की पीड़ा से भलीभांति परिचित भी हूं मुख्यमंत्री ने कॅरोना वारियर के रूप में कार्य कर रहे पत्रकारों को भी उसी श्रेणी में शामिल करने का आश्वासन दिया जिस श्रेणी में चिकित्सा कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी एवं पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है पत्रकारो के साथ कोई भेद भाव नही होने दिया जाएगा, साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि प्रदेश के छोटे और मझोले समाचार पत्रों का विशेष ध्यान रखा जाएगा इस संबंध में अतिशीघ्र सचिव सूचना व महानिदेशक सूचना से मंत्रणा कर पत्रकारों के हितों में निर्णय कराने का निर्देश देंगे । प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया जिसमें प्रदेश के पत्रकारों को जो की आज बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं प्रत्येक परिवार को तत्काल ₹15000 की सहायता पत्रकार कल्याण कोष से किए जाने का निवेदन भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी से किया जिस पर मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति जताई और कहा कि मैं प्रयास करूंगा कि पत्रकारों को सहायता के रूप में उचित धनराशि मिले। प्रतिनिधिमंडल में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री व स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड के अध्यक्ष विश्वजीत नेगी, महामंत्री आशुतोष डिमरी मनीष नयाल ,कैलाश जोशी शामिल थे।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।