उत्तराखंड:असामाजिक तत्वों ने उद्घाटन से पहले ही शिला पट्टी तोड़ कर फैला दिया तनाव

पौडी गढ़वाल-उत्तराखंड के गांधी ने जो सपना देखा था कि गांव-गांव से शहर की ओर विकास कार्यो की नींव रखकर गांव को विकसित करेंगे। और इसी धारणा को धरातल पर लाने के लिए जिला अध्यक्ष सोना दीदी ने पहाड़ के गांधी के गाव अखोडी में जिले की त्रमासिक बैठक करके सबसे ज्यादा कार्यो का प्रस्ताव अखोडी गाव के लिए पारित किये थे । और 1 माह में उन कार्यो को जमीन पर साकार करके दिखाया । इसी कड़ी में अखोडी गाव सड़क निर्माण का कार्य जिला अध्य्क्ष के द्वारा जिमरसोड तक करवाया गया था। जिसपर ग्राम प्रधान सरोप सिंह मेहरा ने ताल से जिमरसोड सड़क के उद्धघाटन का कार्यक्रम जिला अध्यक्ष सोना दीदी एवं रघु सजवाण के कर कमलों से सम्पन्न होना था । इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक यादगार बनाने के लिए ताल अखोडी गाव के बगीचे में इस सड़क निर्माण की एक प्रतिमा शिला बनवाई गई थी और यह प्रतिमा ताल में लग चुकी थी।परन्तु जब माननीय अध्यक्षा सोना दीदी उद्धघाटन के लिए अखोडी गाव पहुची तो यही प्रतिमा नेम प्लेट को अखोडी गाव के कुछ असामाजिक तत्वो ने इरादतन इस प्रतिमा को पूरी तरह से तोड़कर इस का नामो निशान मिटा दिया।

अब गंभीर विषय यह है कि एक तरफ हम बड़ी बड़ी बाते करते है मंचो से कि इस अखोडी गाव को विश्व मानचित्र पर दर्शना चाहते है और वही दूसरी ओर इस तरह की घटिया हरकत करके हमने क्या परिचय दिया पहाड़ के गांधी के गाव अखोडी का । इस अखोडी सड़क उद्धघाटन के कार्यक्रम को अखोडी गाव के प्रधान सरोप सिंह मेहरा ने आयोजित किया था।

इसकी गहराई से जांच कर और उस चेहरे को जनता के सामने रखे । क्या मकसद था इस प्रतिमा को तोड़ने का क्या कोई ब्यक्ति ख़ुद का क्रेडिट लेना चाहता है या फिर किस के कहने पर ये प्रतिमा तोड़ी गई । आप अखोडी पंचायत के प्रथम ब्यक्ति होने के नाते इस बात की सचाई समस्त क्षेत्र के सामने रखे क्योंकि जिला अद्यक्षा सोना दीदी ने जितना बड़ा नाम अपने उत्क्रष्ट कार्यो से कमाया आज इसी अखोडी गाव में कितना अपमानित होना पड़ा इनको ये कृत्य हम सभी गाव वासियो के लिए इसे बड़ा आघात और क्या होगा ।

इस अखोडी सड़क की प्रतिमा को तोड़ने के पीछे का कारण जिले के सभी जन जन तक पहुचाये लोगो को पता लगने चाहिए की पहाड़ के गांधी के गाव अखोडी में ऐसी घटिया कारनामो को अंजाम दिया जाता है ।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।