उत्तरप्रदेश को गड्ढा मुक्त करने की मुहिम हुई फुस्स

मितौली खीरी- प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की कवायद कर रहे हैं किंतु विकासखंड मितौली मदारीपुर से मितौली मार्ग जो कि मौसम पुर जमुनाहिया होते हुए मितौली मुख्यालय से जुड़ा हुआ है जमुनिया गांव के अंदर कुछ दबंगों द्वारा नाली के बंद करने के कारण गंदा पानी सड़क के ऊपर भरा हुआ है ।
नागरिकों एवं बच्चों को निकलने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है ज्ञात हो कि मितौली राजा लोने सिंह इंटर कॉलेज आदर्श इंटर कॉलेज के एस एम इंटर कॉलेज मैं पढ़ने वाले बच्चे इसी मार्ग से साइकिल से आते-जाते जाते है स्कूली बच्चों को आवागमन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
बताया जाता है कि ओवरहेड टैंक द्वारा डाले गए पाइप के रिसाव के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई है मुख्य मार्ग पर जलभराव के कारण आने जाने वाले व्यक्तियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है ।
ज्ञात हो कि कस्ता विधानसभा भारतीय जनता पार्टी के विधायक सौरभ सिंह सोनू के पिता पूर्व सांसद राज्यसभा सदस्य भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता जुगल किशोर द्वारा इसी मार्ग पर कठिना नदी के ऊपर ही घाट का पुल बनवाया गया सेतु निगम द्वारा बनवाए गए पुल के कारण यह मार्ग सीधे मोहम्मदी तहसील को जोड़ता हुआ मार्ग है किंतु मितौली के मजरा जमुनाहिया मैं जलभराव के कारण आने जाने वाले व्यक्तियों को गंदे पानी से गुजारना पड़ रहा है ।
बताया जाता है कि कई स्कूली लड़के इसी पानी में गिर चुके हैं दबंगों द्वारा किए गए नाली के अतिक्रमण की सूचना स्थानीय प्रशासन को होते हुए भी प्रशासन द्वारा अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है।
नागरिकों में रोष व्याप्त है स्कूली बच्चों ने उप जिलाधिकारी मितौली तथा पुलिस उपाधीक्षक मितौली से ग्राम जमुना हिया मुख्य मार्ग पर जलभराव को समाप्त कराए जाने के संबंध में गुहार लगाई है ।

– लखीमपुर से हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।