ई-वे बिल से बढ़ेगी बेरोजगारी और कायम होगा इंस्पेक्टर राज

भदोही- पूर्व विधायक जाहिद बेग ने कहा कि सरकार ने नोट बंदी उसके बाद जीएसटी को लागू कर कालीन उद्योग का दम निकालने में कोई कोर कसर नही छोड़ी। अब ई-वे बिल को लागू कर उद्योग को बर्बाद किए जाने का कुचक्र रचा जा रहा है। इससे बेरोजगारी बढ़ेगी और इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा मिलेगा। कहा कि इसका बड़े पैमाने पर विरोध किया जाएगा। सड़क से लेकर संसद तक इसका विरोध होगा।
उक्त बाते श्री बेग गुरुवार को नगर के मलिकाना मोहल्ले में स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होने कहा कि प्रतिवर्ष कालीन उद्योग के निर्यात में 10 फीसदी का ग्रोथ होता था। लेकिन नोट बंदी व जीएसटी के कारण सिल्क में 44 फीसदी ऊल मे 7 फीसदी के निर्यात मे कमी आई है। जीएसटी लागू होने के बाद निर्यातक उसे भर रहे है। लेकिन रिफंड नही मिल रहा है। श्री बेग ने कहा कि सरकार ई-वे बिल लागू कर रही है। जो कालीन उद्योग के लिए परेशानियों वाला नियम होगा। इससे उद्योग समाप्त हो जाएगा। वही बेरोजगारी बढ़ेगी। सरकार ऐसे कारोबारियों को तो परेशान कर रही। लेकिन बड़े कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए उनके एक लाख 19 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को माफ कर दिया गया। जबकि गरीबों के 12 हजार करोड़ रुपए को एनपीए में डाल दिया गया। कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान नरेन्द्र मोदी ने जनपद में चुनावी सभा में कहा था कि यहां के निर्यातकों को व्यापार के सिलसिले में विदेश नही जाना पड़ेगा। बल्कि खुद विदेशी ग्राहक यहां पर आकर कालीनों की खरीदारी करेगे। सरकार के चार वर्ष हो गए। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ भी नही हो सका। श्री बेग ने कहा कि शादी-विवाह खेती व शिक्षा के लिए लोगों को रुपए की जरुरत है। लेकिन एटीएम खाली पड़े है। लोग जनप्रतिनिधियों का स्वागत कर रहे है। जबकि उनसे हिसाब लेना चाहिए। कहा कि सरकार कारपोरेट घराने की होकर रह गई है। ऐसे में जनता का उस पर से विश्वास उठ गया है।
इस मौके पर सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हसनैन अंसारी व राज कुमार यादव आदि मौजूद रहे।
– पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।