ई-गवर्नेंस के लिए ‘चीफ मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ अवार्ड मुख्यमंत्री को भेंट

जयपुर/राजस्थान। ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को मिला ‘चीफ मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड| मंगलवार को प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अखिल अरोरा ने मुख्यमंत्री निवास पर श्रीमती राजे को यह अवॉर्ड भेंट किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि श्रीमती राजे के नेतृत्व में ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में राजस्थान आज देश का अग्रणी राज्य बन गया है। भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, ई-मित्र, सीएम हैल्प लाइन, बिग डाटा एनालिटिक्स, ई-ज्ञान, ई-संचार, ई-मंडी, राजकाज, राज नेट, राज ई-वैलेट, ई-मित्र प्लस, अभय कमांड सेंटर आदि के ज़रिए लोगों को लोक सेवाओं की त्वरित डिलीवरी संभव हुई है। श्रीमती राजे की पहल पर हुए इन नवाचारों तथा उपलब्धियों के लिए उनको यह सम्मान शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित 52वें स्कॉच समिट ‘वन नेशन वन प्लेटफॉर्म’ में प्रदान किया गया था।

मुख्यमंत्री की ओर से यह अवॉर्ड मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद के विशेषाधिकारी डॉ. अनुज सक्सेना एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक श्री आरएल सोलंकी ने स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन श्री समीर कोचर से ग्रहण किया था।
दिनेश लूणिया, राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।