इफको का मंडलीय कार्यक्रम सम्मेलन सम्पन्न

रिपोर्ट-:मनीष मिश्रा बड़ागाँव
वाराणासी( एसएनबी)-आज उर्वरक के उत्पादन के क्षेत्र की विश्व की अग्रणी संस्था इफको द्वारा आज बनारस क्लब सभागार में मंडलायुक्त नीतिन रमेश गोकर्ण के मुख्य अतिथि एवम इफको निदेशक राजकुमार त्रिपाठी की अध्य्क्षता में किया गया।समेलन में मंडलीय एवम जनपद स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया,
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मंडलायुक्त श्री गोकर्ण ने इफको द्वारा किसानों के हित मे विभिन्न उत्पादों की प्रसंसा करते हुए बताया कि 30 वर्ष की प्रशासनिक अवधि में किसी भी किसान ने इफको की शिकायत नही की,यह एक संस्था के लिये गौरव की बात है, । मंडलायुक्त ने जोर देकर कहा कि वाराणसी मण्डल में जिला सहकारी बैंकों पर लम्बित लगभग 16 करोड़ के भुगतान हेतू उपस्थित जिला सहायक निबंधको को एक सप्ताह के अंदर भुगतान सुनिश्चित करने की बात कही।इसी कड़ी में इफको द्वारा मंडलो के समस्त जनपदों में समय समय पर किसान सभा,किसान दिवस का भी आयोजन किया जाता है,जिससे किसानों की समय समय पर खेती की नई नई जानकारी उपलब्ध हो और वो अपनी खेती में अधिक पैदावार कर सके। विशिष्ट अतिथि पी सी एफ निदेशक विजय शंकर राय ने इफको एवं पि सी एफ द्वारा धान खरीद एवं गेहू खरीद इफको उर्वरक की बिक्री पर चर्चा करते हुए बताया कि शासन द्वारा किसानों आय दुगुना करने की लक्ष्य में पीसीएफ एक अग्रणी संस्था के रूप में कार्य कर रही है। कार्यक्रम में पी सी एफ के क्षेत्रिय प्रबंधक कमलेश सिंह,जिला कृषि अधिकारी वाराणसी,चंदौली, गाजीपुर,जिला सहायक निबंधन वाराणासी,जौनपुर, चंदौली, एवम इफको किसान के सोमेश्वर पाण्डेय,इफको के अधिकारी उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन डॉ डी के सिंह एवम धन्यवाद ज्ञापन ए के पांडेय द्वारा किया गया।इस अवसर पर राकेश कुमार श्रीवास्तव, अखिलेश चंद्र शर्मा, एस पी त्रिपाठी,ए बी सिंह,सचिन तिवारी,आशीष श्रीवास्तव,अनिल यादव सहित मण्डल एवं जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।