इंडिगो एयरलाइंस के लोडर काम छोड़कर धरने पर बैठे

बाबतपुर/वाराणसी-लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस में तैनात लोडर अपना वेतन बढ़ाने तथा अन्य कई मांगों को लेकर बुधवार को सुबह 6 बजे से हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र में धरने पर बैठ गए। लोडरों का कहना है कि कम्पनी द्वारा लोडरों के लिए निर्धारित वेतन भी उनको नहीं दिया जाता है जबकि भारत सरकार के लेबर एक्ट का मिनिमम बेजेज के हिसाब से वेतन मिलना चाहिए जबकि उससे भी बहुत कम वेतन हमें मिलता है और काम भी अधिक कराया जाता है। विरोध करने पर अधिकारी नौकरी से निकालने की धमकी भी देते हैं। लोडरों के धरने पर बैठ जाने के बाद एयरलाइंस द्वारा अपने कमर्शियल कर्मचारियों को समान लोड करने के लिए लगा दिया गया।
धरने पर बैठे लोडर से बातचीत करने के लिए एयरलाइंस का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा जिससे लोडर और आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करने लगे। बाद में हवाई अड्डे के अधिकारी पहुंचे और उनको धरना करने से मना करने लगे तथा धरना समाप्त न करने को दशा में जेल भेजने की धमकी भी देने लगे जिससे लोडर और आक्रोशित हो गए फिलहाल अभी धरना प्रदर्शन चल रहा है।बताते चले की इंडिगो एयरलाइंस में जीवी इण्डिया सर्विस प्राइवेट लिमिटेड लोडर सप्लाई का काम करता है जिसका मालिक सुल्तानपुर का विनोद सिंह है
लोडरो का आरोप है की ठेकेदार हम लोगो का हक़ मारकर करोड़ो की संपत्ति अर्जित की है 04 करोड़ की लागत से अपना मकान बनाया है।
इस बारे में इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय स्टेशन प्रबंधक अभिजीत ने बताया कि लोडरों हड़ताल से हमारा कोई काम नहीं रुका है उनके साथ जो भी समस्या है वे अपने ठेकेदार से बात करें।
रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(नौसाद खाँ)पिंडरा बाबतपुर एयरपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।