इंटरसिटी ट्रेन का अगोरी खास स्टेशन पर ठहराव ना होने से क्षेत्रवासियों में नाराजगी

सोनभद्र- रार्बट्सगंज विकास खंड के अन्तर्गत अगोरी खास (मारकुंडी) स्टेशन पर मात्र बरवाडीह चुनार पेसेन्जर व त्रिवेणी एक्सप्रेस और चोपन चुनार पेसेन्जर का ही ठहराव है जब कि इसी रुट से इन्टर सिटी और शक्तिपुंज एक्सप्रेस भी गुजरती है। लेकिन इन दोनो ट्रेनो का ठहराव अगोरी स्टेशन पर नहीं होता है। जब कि इस अगोरी स्टेशन के परिक्षेत्र के अन्तर्गत जिलाकारागार कर्मचारियों कैदियो के मुलाकातियो समेत सलखन न्यायपंचायत के 15 ग्राम सभा और व्यवसायी वर्ग समेत किसान मजदूर लोग भी निवास करते हैं जिन्हे वाराणसी जाने के लिए काफी परेशानियां झेलना पड़ता है।
इस परेशानियों को लेकर क्षेत्रिय लोगों का कहना है कि यदि इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव अगोरी स्टेशन पर हो जाय तो वाराणसी जाने में आसानी हो जाएगी और वही रेलवे का राजस्व में इजाफा होगा इस बावत क्षेत्रीय लोगों ने रेलवे विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को पत्राचार कर अवगत कराने के पश्चात धरना प्रदर्शन भी किया था और सम्बन्धित अधिकारी ट्रेन ठहराव का भी अश्वासन भी दिया था लेकिन कई वर्ष बितने के पश्चात भी आज तक ट्रेन की ठहराव नहीं हुआ इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने रेलवे विभाग के उच्चाधिकारी समेत जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।
– सर्वदा नंद तिवारी ,सोनभद्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।