आशा कार्यकर्ताओं को 4 माह से नहीं मिल रहा वेतन:अब धरने की दी गयी चेतावनी

उत्तराखंड- पौड़ी रिखणीखाल विकासखण्ड की आशा कार्यकर्ताओं को चार माह से वेतन नहीं मिला और इसका कारण है यहाँ पर तैनात BLA आशा ध्यानी जंहा आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है और उसमें स्वास्थ्य कर्मचारी आशा कार्यकर्ता आंगनबाड़ी ग्राम प्रधान पुलिस प्रशासन राजस्व पुलिस तत्पर सेवा में लगे हैं वही उनमें कुछ कर्मचारियों की लेट लतीफी से रिखणीखाल के आशा कार्यकर्ताओं की चार माह से वेतन ही नही मिला ।

इस हठी कर्मचारी की शिकायत ट्रांसफर करने की मांग 2017 में ब्लॉक प्रमुख भाजपा नेत्री रिखणीखाल लक्ष्मी देवी ने व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने की थी पर शासन प्रशासन द्वारा उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई

फिर रिखणीखाल की समस्त आशा कार्यकर्ताओं ने 2019 में भी इस कर्मचारी को हटाने के सेलरी भुगतान के लिए आंदोलन की चेतावनी दी थी उस समय भी विभाग के कोई कार्यवाही नही की ।

कोरोना महामारी के समय में मार्च 2020 में ये ये कर्मचारी बिन छुट्टी लिये 9 दिनों तक गायब रही इस पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रिखणीखाल ने इनसे स्पस्टीकरण मांगा था पर फिर भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई

और अब आशा कार्यकर्ता यूनियन रिखणीखाल ने ज़हरीखाल ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी से इस मामले में मदद मांगी जिस भंडारी जी ने CMO पौड़ी को सूचना दी तो CMO पौड़ी ने तुरन्त भुगतान करने को कहा परन्तु आज 8 दिन बीत जाने के बाद भी आशा कार्यकर्ताओं का भुगतान नहीं हुआ ।

दीपक भंडारी ने कहा कि अभिलम्ब भुगतान न किये जाने की दशा में व। आशा कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठ सकते हैं ।

इस अकाउंटेंट को सीएमओ ने नौकरी से बर्खस्त कर दिया था।लेकिन उसके बाबजूद दुबारा उसको लगाने का प्रयास किया जा रहा है ।जिसका आशा विरोध कर रही है व आंदोलन की चेतावनी दे रही है और इनके आंदोलन को ब्लॉक प्रमुख रिखणीखाल मनोहर देवरानी व ब्लॉक प्रमुख ज़हरीखाल दीपक भंडारी ने भी समर्थन देने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।