आरटीओ कार्यालय में नहीं हो रहा सामाजिक दूरी का पालन

बरेली। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। सोमवार को कोरोना के 262 संक्रमित मिलने के बाद भी आरटीओ कार्यालय में सावधानी नहीं बरती जा रही है। आरटीओ कार्यालय के भीतर बगैर मास्क ही लोग पहुंच रहे हैं। यहां आने वाले लोगों को न तो सैनिटाइज कराया जा रहा है और न ही सामाजिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। कार्यालय के अंदर तो और भी बुरा हाल है। कार्यालय के बाहर दलालों ने और भी ज्यादा नरक कर दिया है। कोरोना काल में भी कार्यालय के बाहर दलालों की भीड़ जुटी रहती है। वैश्विक महामारी कोरोना से जिले में अब तक 50 से ज्यादा संक्रमितो की मौत हो चुकी है। 50 संक्रमित की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। उनका वेंटीलेटर पर इलाज चल रहा है। 1734 से अधिक लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार सरकार और जिले के अधिकारी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं लेकिन आरटीओ कार्यालय में इस महामारी को खुलेआम दावत दी जा रही है। यहां सुबह से लेकर शाम तक लोगों की भीड़ जुटी रहती है। यहां लोग मास्क का इस्तेमाल भी कम करते हुए दिखाई दे रहे हैं और शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। यहां किसी को भी कोरोना हुआ तो स्थिति हो भयानक सकती है क्योंकि आरटीओ कार्यालय में हर समय 200 से लेकर 300 लोगों की भीड़ जमा रहती है। ऐसे में लापरवाही किस स्तर पर पहुंच सकती है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। कोरोना काल में भी दलालों का जमावड़ा आरटीओ कार्यालय के बाहर खूब लग रहा है। दलाल बाहर से आने वाले लोगों के सीधे संपर्क में आ रहे हैं। बाहर से आए लोगों के संपर्क में आने के बाद दलाल आरटीओ कार्यालय में बैठे स्टाफ के सीधे संपर्क में आ रहे हैं। ऐसे में अगर कोई संक्रमित किसी दलाल के संपर्क में आ जाए तो लापरवाह दलाल कहां से कहां तक संक्रमण फैला सकता है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होगा।
नीलामी में आरटीओ भूले सामाजिक दूरी
थानों में खड़ी गाड़ियों की नीलामी में आरटीओ और एआरटीओ समेत सभी बोली लगाने वाले सामाजिक दूरी पूरी तरह भूल गए। अधिकारियों से लेकर बोली लगाने वाले सब एक दूसरे से सटकर बैठे रहे। आरटीओ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आरटीओ को भी इस लापरवाही से कोरोना संक्रमण फैल सकता है। यहां बोली लगाने आने वालों को न तो सैनिटाइज कराया गया और न ही उनके शरीर का तापमान चेक किया गया।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।