आरक्षण से सामान्य वर्ग में होने बाले प्रभाव को लेकर हुई गोष्ठी

सीतापुर- आज संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण से सामान्य वर्ग के नव युवकों पर होने वाले प्रभाव को लेकर शहर के महावीर पार्क में हरिओम मिश्र द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया गया ! गोष्ठी में मार्गदर्शक के रुप में श्री अजय कुमार त्रिवेदी, श्री सचिंद्र दीक्षित तथा संचालन आकाश मिश्र द्वारा किया गया!
इस अवसर पर मार्गदर्शक के रूप में अजय कुमार त्रिवेदी ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि आरक्षण कैंसर जैसी बीमारी की तरह सामान्य वर्ग के नवयुवकों को प्रभावित कर रही हैं इसे खत्म करने के लिए हम सबको मिलकर के प्रयास करना चाहिए !मार्गदर्शक श्री सचिन कुमार दीक्षित ने कहा कि अब वह समय आ गया है कि जब रावण रूपी राक्षस को खत्म करने के लिए राम रूपी नवयुवकों को आगे आना चाहिए! इसी क्रम में निर्भय द्विवेदी ने आरक्षण की तीव्र आलोचना की और कहा कि सामान्य वर्ग को आरक्षण के विरुद्ध सामने आकर के खड़ा होना चाहिए!
संदीप सिंह चौहान ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि आरक्षण सुरसा की तरह मुंह फैलाए हुए प्रतिभाओं का हनन कर रहा है !
अरुण गुप्त ने कहा कि इस आरक्षण रूपी दानव के नाश के लिए आंदोलन और प्रदर्शन जैसी शक्तियों का उपयोग करना होगा
इसी क्रम में हरि ओम मिश्रा ने अपने वक्तव्य को रखा और कहा कि आज भारत के सर्वोच्च पदों पर बैठे लोग अपने आप को दलित और पिछड़ा साबित करने में लगे जो इस देश का दुर्भाग्य है आरक्षण केवल और केवल वैमनस्यता के बीज को बोने का काम कर रहा है संविधान में समानता का अधिकार होते हुए भी हम अपने आप को ठगा महसूस करते हैं! इसी क्रम में सूरज, शोभित, अनिल ,आशुतोष शुक्ला ने विचार व्यक्त किए और आरक्षण के विरुद्ध आंदोलित होने का संकल्प लिया।
-सुशील पांडे,सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।