आबादी के बीच गंदा मटमैला पानी नगर पालिका द्वारा सप्लाई करने का किया विरोध

आजमगढ़- भले ही राज्य सरकार स्वच्छता अभियान व स्वास्थ्य को लेकर गंभीर होने का दावा कर रही है लेकिन धरातल पर कुछ और ही दिख रहा है। आजमगढ़ शहर में पाण्डेय बाज़ार इलाके में घनी आबादी के बीच गंदा मटमैला पानी नगर पालिका सप्लाई कर रहा है जिससे लोगों को स्वास्थ्य संबंधित भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बार बार की शिकायत व गुहार के बाद भी नगर पालिका प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई न होने से नाराज़ इलाके की महिलाएं गंदा पानी लेकर जिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुँच गयीं और प्रर्शन किन। डीएम से मिल कर अपनी शिकायत दर्ज कराईं जिसपर उन्हें ठोस कार्रवाई का भरोसा दिया गया। लेकिन बड़ा सवाल है कि आखिर भरोसे के बल पर महिलाओं व उनके परिवारों को कब तक टरकाया जाता रहेगा जबकि पीने के पानी के लिए हर समय जरुरत पड़ती है। महिलाओं के अनुसार उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि रोज़ पानी खरीद कर परिवार को पिला सकें। वहीं इस सबन्ध में जब नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनकी कुर्सी खाली मिली।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।