आप ने साधा योगी सरकार पर निशाना: यूपी के विकास में असफल है योगी सरकार

लखनऊ- उत्तर प्रदेश प्रवक्ता संदीप चौधरी ने योगी सरकार की निंदा करते हुए उसका शर्मनाक चेहरा दिखाते हुए बताया भारतीय रिज़र्व बैंक के आधिकारिक और तुलनात्मक आंकड़े बताते हैं कि इस विनाशकारी सरकार के आने के बाद से उत्तर प्रदेश के वार्षिक बजट का शिक्षा पर व्यय 17% से घट कर 13% पर आ गया है । और अब उत्तर प्रदेश इस मामले में 29 राज्यों में 21वें पायदान पर आ गया है ।
इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार का कृषि पर व्यय बजट राशि से 28% कम, और पिछले वर्षों के अनुपात में 60% गिरा है । कानून व्यवस्था पर इनका व्यय बजट से 8% कम हुआ है ।स्वास्थ्य पर देखें तो बजट का 5% ये अपने लोगों पर खर्च करते हैं जबकि दिल्ली सरकार 12% करती है ।
यानी योगी भाजपा सरकार का नारा, अनपढ़, भूखा, बीमार, असुरक्षित उत्तर प्रदेश हमारा ।उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं। एक के बाद एक हो रही यौन उत्पीड़न की खबरों ने ये माहौल बना दिया मानो अपराधियों में प्रशासन का कोई खौफ नहीं है। डॉक्टर छवि यादव उत्तर प्रदेश महिला अध्यक्ष जी ने बताया मुराद नगर में एक सात साल की बच्ची से दरिंदगी की.गई और पुलिस काफी समय बीतने पर भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार करने में विफल रही है। लोग इस बात से बहुत आक्रोशित हैं और इस मुद्दे पर थाने के बाहर प्रदर्शन किया।इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश की प्रवक्ता एवम आप महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ छवि यादव पीड़ित परिवार से मिलने मुरादनगर पहुँची और प्रशासन , योगी सरकार पर जम कर बरसी, उनका कहना था कि योगी सरकार में महिलाओ के प्रति अपराधों में 33% कई वृद्धि हुई है, जिसमे 26 % वृद्धि केवल बलात्कार के मामलों में हुई हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार ने देश प्रदेश का माहौल खराब कर दिया है जहां प्रधान मंत्री महिलाओ के प्रति होने वालों अपराधी के प्रति सवेदनशील नही। वो ट्विटर पर ऐसे लोगो को फॉलो करते है महिलाओ पर अभद्र टिपडी करते है। इनके विधायक मंत्री महिला अपराधों में लिप्त पाये जाते है और ये उनका बचाव करते नज़र आते है। उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जिस पर एक गरीब लड़की से बलात्कार का आरोप लगा जो जेल में है वो भी इनकी पार्टी के आज भी सम्मानित सरस्य है। AJ अकबर जिन पर योन शोषण के आरोप 13 महिला पत्रकार ने लगाया लेकिन प्रधानमंत्री उनके बचाव में नज़र आये। आज उत्तर प्रदेश महिलाओ छोटी बच्चियों के प्रति होने वालों अपराधों सिहर उठा है। देश की राजधानी में हफ्ते पहले 7 साल की मासूम से रेप हत्या का मामला सामने आता है, और एक नही कई घटनाएं राजधानी में हो चुकी, प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र बनारस में हो चुकी, बरेली में आत्मा को सिहर देने वाली घटना सामने आई है जिसमे अस्पताल के आई सी यू में एक नाबालिग के हाथ पैर बांध कर बलात्कार की घटना सामने आई हैं।क्यों बीजेपी ऐसे मानसिकता के लोगो के साथ खड़ी नज़र आती है। जिला अध्यक्ष चेतन त्यागी जी ने कहा दिल्ली सरकार ने शिक्षा पर व्यय 18% से बढ़ाकर लगभग 25% कर दिया । जिसके परिणामस्वरूप आज दिल्ली की सरकारी स्कूल व्यवस्था की चर्चा विश्व भर में हो रही है अपने आम आदमी के स्वास्थ्य पर दिल्ली सरकार बजट का 12% व्यय करती है । किसानों को ऑन द स्पॉट मुआवजा देने में दिल्ली सरकार ने जो पहल की है उसकी सभी किसान भाई सराहना कर रहे हैं । अभी हाल ही में लखनऊ में छात्रों पर लाठीचार्ज योगी पुलिस द्वारा हुआ है इस बर्बरता का क्या जवाब देगी सरकार और अब आप देखिये योगी-मोदी जुगलबंदी का असर । नोटबंदी और जी ऐस टी के साथ योगी भाजपा सरकार के संयोग से उत्तर प्रदेश में 15% कर संग्रह में और 28% स्टैंप ड्यूटी कलेक्शन में गिरावट आई है । यानी इनके हाथों अर्थव्यवस्था, संपत्ति की खरीद फरोख्त, शिक्षा, स्वास्थ्य, नागरिक सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, सब ठप्प । इसमें उपस्थित रहे मीडिया प्रभारी तरुणिमा र्श्रीवास्तव जिला कार्यकारिणी सदस्य आशीष गर्ग डॉ राजीव त्यागी विभा सिंह आदि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।