आपसी समन्वय एवं सौहार्द्वपूर्ण वातावरण की परंपरा कायम रखें:नकाते

•विभिन्न समुदायो के प्रतिनिधियो ने सौहार्द्वपूर्ण वातावरण बनाए रखने का भरोसा दिलाया
बाड़मेर/राजस्थान – बाड़मेर जिले में त्यौहारो को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्वपूर्ण वातावरण मनाने की परंपरा रही है। इसको कायम रखते हुए सौहार्द्वपूर्ण वातावरण बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बुधवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि बाड़मेर का इतिहास है कि सभी वर्गाें के लोग त्यौहार आपस में मिलजुल कर मनाते आए है। जो अपने आप में गौरवपूर्ण परंपरा है। आगामी दिनो में आने वाले त्यौहारो, छात्र संघ एवं विधानसभा चुनाव तथा संभावित बंद के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द्व एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सब मिलकर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना के संबंध में तत्काल जिला प्रशासन अथवा पुलिस को सूचित करें। पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने विभिन्न समुदायो से आपसी समन्वय एवं सौहार्द्व बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि सौहार्द्वपूर्ण माहौल बनाए रखें। उन्होंने सुनी-सुनाई बातो पर विश्वास नहीं करने के साथ समाज के मौजुद लोगो से अपनी जिम्मेदारी निभाने का अनुरोध किया। पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने कहा कि विशेषकर युवा वर्ग को सोशियल मीडिया पर वर्ग विशेष पर टिप्पणी अथवा भड़काउ पोस्ट नहीं करने की समझाइश की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से सोशियल मीडिया को लेकर विशेष मोनेटरिंग की जा रही है। जिला मुख्यालय पर आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान ओमप्रकाश गर्ग मधुप, अंबालाल जोशी, गिरधारीदान चारण, नजीर मोहम्मद, कोनरा सरपंच साकर खान, गिरधरसिंह कोटड़ा समेत विभिन्न समुदायो एवं संगठनो के प्रतिनिधियो तथा गणमान्य नागरिको ने आमजन सेे शांति एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील की। बैठक में मोहर्रम, गणेश चतुर्थी, नवरात्रि महोत्सव के दौरान पुख्ता कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में निर्देश दिए गए। गणेश चतुर्थी के दौरान प्रतिमाओ के विसर्जन को लेकर नगर परिषद को माकूल इंतजाम करने के लिए कहा गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, पुलिस उप अधीक्षक रोशन पटेल, डा.जी.सी.लखारा, यूसूफ खान,बसंत खत्री, एडवोकेट सुरेश कुमार, एम. कुरैशी, अब्दुल गनी, अबरार मोहम्मद समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
– पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।