आज से बिहार में पुलिस सिपाही की भर्ती प्रक्रिया शुरू: युवाओं में खुशी की लहर

बिहार- बिहार में बेरोजगार युवाओं में एक बार फिर खुशी की लहार दौड़ गई। राज्य में बिहार पुलिस सिपाही और अग्नि शमन सिपाही के पद के लिए 11865 पदों पर नियुक्तियां निकाली गई हैं । जिसमे बिहार पुलिस सिपाही पद के लिए 9900 और अग्निशमन सिपाही पदों के लिए 1965 पदों पर भर्ती की प्रकिया आज से शुरू हो गई हैं दोनो पदों के लिए संयुक्त रूप से इंटर पास सभी जाति ऑनलाइन आवेदन भर सकते है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून है । चयनकर्ता के हिसाब से ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख बढाई नही जा सकती हैं।
सिपाही व अग्निशमन के पदों पर बहाली के लिए इंटर पास या उसके समकक्ष अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। पहले लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में 30% अंक लाना अनिवार्य है अन्यथा अभ्यर्थी अयोग्य हो जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। पहले से ही बिहार पुलिस में सिपाही के 9900 पदों पर बहाली प्रक्रिया जारी है। इसके लिए लिखित परीक्षा व शारीरिक योग्यता परीक्षा हो चुकी है।

पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।