आखिर कब रूकेगी गरीबों के राशन की कालाबाजारी?

मुज़फ्फरनगर : एक तरफ जहां प्रदेश सरकार ने गरीबों के राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए छापे मारी के साथ ही जाँच पड़ताल छेड़ रखी है वहीँ इस मामले में जुड़े कई राशन डीलरों पर कार्यवाही भी की जा रही है और तो और प्रदेश के साथ ही जनपद मुज़फ्फरनगर में भी अभियान छेड़ रखा है जिसमे शासन के निर्देशनो के अनुपालन में एक महिला पूर्ति निरीक्षक को सस्पेंड भी किया जा चुका है लेकिन अधिकारी और राशन डीलरों की मिली भगत का ये खेल रुकने का नाम नही ले पा रहा है।

जानकारी के अनुसार ताजा मामला बीते दिन का है जहां शहर कोतवाली क्षेत्र के लद्दावाला में मैं नितिन कुमार के नाम से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से गरीबों के राशन गेहूं , चावल से भरे कट्टों को ई रिक्शाओं द्वारा शहर के ही रामलीला टिल्ला पर स्थित एक चर्चित चक्की पर बेचा जा रहा था ।जिसे किसी व्यक्ति द्वारा पकड़कर पहले जिला पूर्ति अधिकारी व पूर्ति निरीक्षक को फोन किया गया लेकिन सम्बंधित अधिकारी ने फोन तक नही उठाया जिसके बाद जिलाधिकारी राजीव शर्मा को इस मामले से अवगत कराया गया तब जाकर एक बोलेरों सवार कुछ अधिकारी कर्मचारी मोके पर पहुंचे ।

जहां वे कागजी खाना पूर्ति कर मौके से ही वापस लौट गए । अब एक बड़ा सवाल जब आलाधिकारियों के आदेश पर उक्त अधिकारी कर्मचारी मोके पर पहुंचे तो आखिर कार्यवाही क्यों नही की गई ? जब मौके पर पहुंचे अधिकारी कर्मचारी ने वहीं पूरी जाँच पड़ताल की तो फिर आखिर मय सबूत उस माल को कहाँ पहुँचाया गया? और उक्त चक्की वाले के खिलाफ कार्यवाही क्यों नही की गई ?

जबकि आज ही एक महिला पूर्ति निरीक्षक को शासन के आदेशानुसार सस्पेंड भी किया जा चूका है क्या गरीबो को मिलने वाला राशन यूँ ही चक्कियों पर बिकता रहेगा ? आखिर आलाधिकारी इस मामले में कब कार्यवाही करेंगे।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।