आंधी पानी से जनजीवन अस्त व्यस्त: विद्युतापूर्ति व जलापूर्ति भी हुई ठप

पिंडरा/वाराणसी-पिंडरा इलाके में गुरुवार को देर रात आयी तेज आंधी पानी से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। पिंडरा विद्युत उपकेंद्र से निकलने वाली तीन फीडरों की आपूर्ति देर शाम तक ठप रही।
गुरुवार की रात्रि साढ़े 12 बजे के बाद आई आँधी पानी से जहाँ पिंडरा-कठिराव मार्ग पर लगे दर्जन भर पेड़ धराशयी हो गए।जिससे आवागमन बाधित रहा।रास्ता भोर में तब सही हुआ जब ग्रामीणों ने डाल काटकर रास्ता साफ किया।इसके अलावा कइयों का छप्पर भी उड़ गए।तेज आंधी और पानी से रात्रि साढ़े 12 बजे ठप हुई आपूर्ति शुक्रवार को देर शाम बहाल नही हो पाया।जिससे ग्रामीण तपिश व उमश भरी गर्मी से बेहाल दिखे। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के ऊपर आपूर्ति बहाल करने में कोई रुचि न लेने व तत्परता न दिखाने का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि फाल्ट कुछ इलाके में था यदि विभाग ततपरता दिखाते तो जगह जगह से ब्रेक डाउन कर आपूर्ति बहाल की जा सकती थी।
ठप आपूर्ति के बाबत एसडीओ व जेई अमित शेखर सिंह ने बताया कि पिंडरा से आपूर्ति होने वाले फीडर विन्दा, फूलपुर व धवकलगंज की आपूर्ति फाल्ट के चलते ठप है।जिसे ढूढने का प्रयास किया जा रहा है।
वही विद्युत आपूर्ति ठप होने से थानारामपुर,फूलपुर व करखियाव सहित अन्य गाँव में लगे पेयजल नलकूप से जलापूर्ति भी रही।जिसके चलते दर्ज़नो गांव के हजारों लोग शुद्ध पेयजल के लिए पूरे दिन परेशान रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।