अवैध सम्बन्ध में पत्नी, अपने प्रेमी व उसके साथियों के साथ मिलकर करायी पति की हत्या

*21जुलाई को चेतगंज के सेनपुरा निवासी संतोष चौरसिया की हुई हत्या का चेतगंज पुलिस द्वारा खुलासा

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आंनद कुलकर्णी के द्वारा संतोष कुमार चौरसिया निवासी सेनपुरा चेतगंज वाराणसी की हत्या में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिसके अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी चेतगंज महोदया के साथ प्रभारी निरीक्षक चेतगंज प्रवीण कुमार मय हमराह पुलिस बल को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी जब मृतक संतोष चौरसिया की पत्नी अभियुक्ता को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। जबकि 03 अभियुक्तगण आमिर,अमन व रवि को सूचना के आधार पर बस अड्डा लकड़ी मण्डी तिराहा चौकाघाट के पास से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त आमिर के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर मय 04 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है ।
आपको बता दें संतोष कुमार चौरसिया पुत्र दीनानाथ चौरसिया निवासी सेनपुरा चेतगंज वाराणसी अपनी पत्नी रुपा चौरसिया एवं तीन बच्चो के साथ मोहल्ला सेनपुरा में रह रहा था जो पान दरिबा में पान का कारोबार करता था । संतोष कुमार चौरसिया की पत्नी रुपा का दालमण्डी में आर्टीफिसियल ज्वेलरी की दुकान करने वाले आमिर पुत्र मुमताज निवासी हकाक टोला थाना चौक वाराणसी के साथ प्रेम सम्बन्ध हो गया। आमिर,संतोष चौरसिया की गैर मौजूदगी में रुपा से मिलने उसके घर जाने लगा तो संतोष चौरसिया को भी इस बात की भनक लग गयी । संतोष चौरसिया ने अपनी पत्नी को डाटा और आमिर से दूर रहने के लिए कहा किन्तु आमिर का घर पर आना बन्द नही हुआ । तब रुपा और आमिर ने संतोष चौरसिया को मारने की योजना बनायी । रुपा ने आमिर को पिस्टल खरीदने के लिए पैसे दिये और संतोष चौरसिया को दुकान से कैश घर लाते समय रास्ते में गोली मारकर हत्या करने की योजना बनायी गयी । जिससे इस घटना को लूट के दौरान हत्या का रुप दिया जा सकें । आमिर की योजना थी कि संतोष को मारने के बाद उसकी सम्पत्ति को रुपा के जरिए बिकवाकर पैसे हड़प कर ले ।किन्तु इसी बीच संतोष चौरसिया बीमार पड़ गया । जाँच से पता चला कि उसको टीबी हो गयी है एवं फेफड़ो में पानी है । तब संतोष चौरसिया को उसके घर पर ही मारने का पुनः प्लान बनाया गया । जिसके तहत रुपा नें अपने प्रेमी आमिर को 21जुलाई को अपने पति को मरवाने के लिए घर पर बुलाया जिसके तहत आमिर ने अपने दो साथियों रवि कुमार कसेरा पुत्र स्व. रामगोपाल कसेरा निवासी भुलेटन थाना चौक वाराणसी एवं अमन पुत्र राजू कसेरा निवासी हकाकटोला थाना चौक वाराणसी को रुपयों का लालच दिया रात्रि में संतोष चौरसिया के घर पर अपने साथियों को साथ लेकर पहुचा और संतोष चौरसिया को सोते हुए रुपा की मदद से गला दबाकर मार दिया । अमन और रवि हत्या करने के बाद चले गये । आमिर रुका रहा और रुपा के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद वह भी घर चला गया । रुपा ने परिवार वालों को सूचना दी कि बीमारी के कारण संतोष की मृत्यु हो गयी । परिवार रिश्तेदार सभी लोग संतोष के घर पहुचे चूकि संतोष बीमार चल रहा था इसलिए रुपा चौरसिया सभी रिश्तेदारों व परिवारजनों को संतोष की मृत्यु को स्वभाविक बताने व समझाने में सफल रही । सभी को लगा की संतोष की मृत्यु बीमारी से हुयी है ओर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से संतोष चौरसिया का अन्तिम संस्कार करवा दिया गया । रुपा का अपने प्रेमी आमिर के साथ फोन पर बात करना संतोष की मृत्यु के बाद भी बन्द नही हुआ । संतोष चौरसिया की बहन सरिता चौरसिया रुपा के साथ घर पर ही रह रही थी । जिसे रुपा पर शक हो गया उसने अपने पति रमाशंकर चौरसिया पुत्र स्व. काशी नाथ चौरसिया निवासी मियाँपुरा कोयलाघाट थाना कोतवाली गाजीपुर को पूरी बात बतायी । जिसने गली में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो उसमें रुपा का प्रेमी आमिर अपने दो साथियों के साथ रात्रि में संतोष चौरसिया के घर आता हुआ दिखायी दिया । तब रुपा के पिता अमरदीप चौरसिया को साथ लेकर रमाशंकर चौरसिया ने रुपा से पूछताछ की तो रुपा ने सारी घटना को स्वीकार करते हुए संतोष चौरसिया की हत्या आमिर व उसके साथी रवि व अमन के द्वारा कराना स्वीकार किया । तब सरिता ने थाने पर तहरीर दी और मुकदमा लिखवाया ।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक चेतगंज श्री प्रवीण कुमार, निरीक्षक बिजेन्द्र सिंह, उ0नि0 अतुल कुमार प्रजापति, उ0नि0 अर्जुन सिंह, उ0नि0 बैद्यनाथ, हे.का. शिव प्रकाश, हे.का. मुन्ना सिंह शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।