अवैध रूप से चल रही साप्ताहिक पीठ( बाजार) से सत्ता पक्ष की हो रही बल्ले बल्ले

*लाखों के हो रहे वारे न्यारे लोगों की शिकायत का अधिकारी भी नही ले रहे संज्ञान।।

मुज़फ्फरनगर – जनपद मु0 नगर के शाहपुर में अवैध रूप से पीठ लगाकर साप्ताहिक पीठ (बाज़ार) से सत्ता पक्ष लोग प्रति सफ्ताह लाखों की कमाई कर रहे है।कस्बे के बसी रोड पर लगभग 10 बीघा खेत मे लगने वाली पीठ (बाज़ार) की शिकायत के बाद भी कोई अधिकारी इसके विरुद्ध कार्यवाही नही करता।पीठ में लगभग 1000 दुकानदार प्रति सफ्ताह आते है जिनसे 100 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति सफ्ताह वसूले जाते है।

सूत्रों के अनुसार अवैध रूप से लगने वाली पीठ में जो लोग वसूली करते है वह खुद को सत्ताधारी पार्टी व नगर पंचायत अध्यक्ष के खास आदमी बताते है । जिन्हें कुछ कहने की हिम्मत स्थानीय अधिकारियों की नही होती इसी कारण इनका यह अवैध धंधा फल फूल रहा है।

लगभग एक वर्ष से लग रही पीठ की शिकायत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भी की जा चुकी है।लेकिन इस तरफ आज तक कोई भी कार्यवाही नही हुई है ।इस सम्बंध में जिला पंचायत से सूचना अधिकार के अंतर्गत सूचना मांगी गई जिसमें जिला पंचायत ने इस अवैध पीठ (बाज़ार) को नगर पंचायत शाहपुर क्षेत्र में होना बताया है।

इससे साफ है कि शाहपुर नगर पंचायत व सत्ता पक्ष के संरक्षण में यह अवैध पीठ (बाज़ार) धड़ल्ले से चल रही है।एसडीएम बुढाना का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी मिली थी उन्होंने लेखपाल व शाहपुर थाना प्रभारी को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।