अल्कोहल से भरा टैंकर हाईवे पर पलटा,लगी भीषण आग

शाहजहांपुर- जिले के रोजा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अल्कोहल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर हाइवे पर पलट गया और उसमें भीषण आग लग गई। हादसे में चालक व कंडक्टर मौके से फरार हो गए जबकि टैंकर के अंदर बैठी एक महिला समेत तीन लोग घायल गए । जिनको पुलिस ने अस्पताल भर्ती करवाया है।

रोजा थाना क्षेत्र में शाहजहांपुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार देर शाम अल्कोहल से भरा एक टैंकर वाहन को बचाने के चक्कर मे अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटने के बाद कुछ दूर तक घसीटता चला गया। इस दौरान हाइवे पर फैले अल्कोहल व टैंकर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

टैंकर बिजनौर की एक चीनी मिल से अल्कोहल भर कर लखनऊ की तरफ जा रहा था। हादसे में टैंकर के अंदर बैठी महिला समेत तीन लोगो के चोटे आई है जिनको पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।हादसे के दौरान हाइवे पर अफरा तफरी मच गई तथा वहां से गुजर रहे वाहन को रोक दिया गया। चश्मदीदों के मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि टैंकर से कई मीटर ऊपर तक आग की लपटें उठने लगी थी। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश में जुट गए और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

घयाल होने वालों में चीनी मिल में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत जनपद फैजाबाद के रौनाही थाना क्षेत्र के ग्राम पंडितपुर निवासी प्रवीण (26), शाहजहांपुर के कांट क्षेत्र के मोहल्ला मरहैया निवासी रेनू (22) व उसका जीजा मैगलगंज के नखाशा बाजार निवासी काशीराम (35) है।

काशीराम ने बताया कि वो अपनी साली रेनू के साथ मैगलगंज जाने के लिए सवारी के इंतजार में बरेली मोड़ पर खड़े था। इस दौरान टैंकर आ गया जिसमे तीन लोग पहले से बैठे थे जिसके बाद वो दोनों लोग भी उस पर सवार हो गए।

प्रवीण ने बताया की वो अवध शुगर मिल्स लिमिटेड स्योहारा बिजनौर में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है। टैंकर में अल्कोहल भरा था। जो कि गाजीपुर के नन्दगंज क्षेत्र में स्थित लार्ड्स डिस्टलरी लिमिटेड जा रहा था। लेकिन हाइवे पर वाहन को बचाने के चक्कर मे अनियंत्रित होकर हाइवे पर पलट गया और उसमें आग लग गई।

सीएफओ रेहान अली ने बताया कि हाइवे पर अल्कोहल से भरे टैंकर में पलटने के बाद आग लग गई थी। आग पर काबू पा लिया गया है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।