अपराध के बढ़ते ग्राफ पर नहीं जा रही राजधानी पुलिस की नज़र

लखनऊ- राजधानी लखनऊ में अपराधिक घटनाएं चरम सीमा पर हैं लेकिन एसएसपी दीपक कुमार कार्यक्रमों में सम्मान लेते घूम रहे हैं। पिछले वर्ष बदायूं में हुई घटना की तर्ज पर माल थाना क्षेत्र में एक नाबालिक छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि बेटी की हत्या करके दरिंदों ने उसका शव पेड़ से लटका दिया। ताकि किसी को ये ना पता चल सके कि इसकी हत्या हुई है। हत्यारों ने इस बेहद गंभीर घटना को आत्महत्या करने के रूप दिया।

दरिंदों ने हत्या कर लाश को माल थाना क्षेत्र के कोलवा जंगलों में बेल्ट के सहारे फंदा बनाकर लटका दिया। लाश से बदबू आने पर बागों की रखवाली कर रहे किसानों ने पुलिस को जानकारी दी। वहीं माल पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। माल पुलिस को पता भी नहीं चला और हत्यारे छात्रा की निर्मम हत्या करके फरार हो गए। हालांकि घटना के बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के भेजवाया। पुलिस अब पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

इनोवा गाड़ियों में ऐसी की हवा खाती है लापरवाह हाईटेक पुलिस

बता दें कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सशक्तिकरण की बड़ी बड़ी बातें करते हैं। वहीं राजधानी पुलिस महिलाओं पर बढ़ते हुए अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम है। ऐसी जघन्य अपराधिक घटना को अपराधी असानी से अंजाम दे देते हैं और राजधानी की हाईटेक पुलिस इनोवा की एसी में बैठ कर अराम फरमाती है। लापरवाह पुलिस अफसरों का मनोबल कुछ इसलिये भी बढ़ता जा रहा है क्योंकि ऊपर से इनपर कोई कार्यवाही नहीं होती और इनके नकारेपन को असानी से छुपा लिया जाता है।

स्कूली ड्रेस में थी छात्रा, रेप के बाद हत्या की आशंका

छात्रा का जंगल में शव जिस समय बरामद हुआ उस समय वह स्कूल ड्रेस में थी। छात्रा स्कर्ट और हाफ शर्ट के अलावा पैरों में जूते और मोजे भी पहने है। उसका शव बेल्ट के सहारे पेड़ से लटका मिला तो घरवालों के होश उड़ गए। मासूम के घर में कोहराम मचा हुआ है।

मड़ियांव से पांच दिन पहले हुआ था अपहरण

जानकारी के मुताबिक, पांच दिन पहले लड़की का मड़ियांव थाना क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था। इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी थी लेकिन मड़ियांव की लापरवाह पुलिस सूचना देने के बाद भी 4 घंटे तक मौके पर झांकने तक नहीं गई थी। हालांकि पुलिस के अनुसार छात्रा 15 मार्च से लापता थी।

मड़ियांव पुलिस तहरीर में करती रही खेल

जब मासूम के घरवालों ने मड़ियांव पुलिस को तहरीर दी लेकिन लापरवाह पुलिस ने तहरीर में खेल करती रही। रविवार को छात्रा का शव माल थाना क्षेत्र के कोलवा के जंगल में बरामद होने से हड़कंप मचा हुआ है। बच्ची के घरवालों ने थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा पर लापरवाही का आरोप लगते हुए उन्हें हटाने की मांग की है।
-लखनऊ से अनुज मौर्य की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।