अखिल भारतीय खटीक समाज की जिला इकाई गठित:खटीक धर्मशाला में सम्मान समारोह आयोजित

*खटीक समाज को अपनी अलग पहचान बनानी चाहिए- पंवार

रोहतक/हरियाणा- खटीक समाज रोहतक द्वारा रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। खटीक धर्मशाला में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्यातिथि के रूप में अखिल भारतीय खटीक समाज के प्रदेशाध्यक्ष पूर्ण चंद पंवार शिरकत की। इसके अलावा वशिष्ठ अतिथि के रूप में युवा प्रदेशाध्यक्ष श्याम बागड़ी व कस्टम ऑफिसर जगमोहन पंवार शामिल रहे।
मुख्यातिथि पूर्ण चंद पंवार ने कहा कि खटीक समाज को अपनी अलग पहचान बनानी चाहिए, जब तक समाज अपनी अलग पहचान नहीं बना पाएगा जब तक समाज की उत्थान संभव नहीं है। जो समाज के हित में कार्य करता है, उसका समाज के लोगों को सहयोग देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों को बाबा साहेब के आदर्शों पर चलाने के लिए भी प्रेरित किया। जो समाज के लोग उच्च पदों पर आसीन है, उन्हें अपनी जाति नहीं छिपानी चाहिए।
उनको आगे बढ़कर समाज के लोगों का साथ देना चाहिए। पूर्ण चंद पंवार ने मृत्यु भोज व दहेज प्रथा पर कटाक्ष भी किया। विशिष्ट अतिथि जगमोहन पंवार ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाना चाहिए। साथ ही उन्होंने साईंस व तकनीकी शिक्षा पर भी जोर दिया।
उन्होंने कहा कि बच्चों का ज्यादा समय घर पर व्यतीत होता है। इसके लिए हर मां-बाप को अपना बच्चों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। मुख्यातिथि पूर्ण चंद पंवार का खटीक समाज रोहतक के उपप्रधान नंदलाल तंवर ने फूलमाला पहना कर स्वागत किया।
सम्मान समारोह में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके तिलक राज तंवर, पैरा ओल्पिंक में भाग ले चुकी पूजा खन्ना के अलावा समाज के प्रतिभावान युवाओं को भी सम्मानित किया।
समारोह में अखिल भारतीय खटीक समाज की रोहतक इकाई का भी गठन किया गया। जिसमें दिनेश तंवर को जिलाध्यक्ष, देवेंद्र तंवर को युवाध्यक्ष, प्रेम कुमार चौहान को उपाध्यक्ष, संजीव तंवर को महासचिव, नकुल को सचिव, राधेश्याम बुंदेला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पदम सिंह मुंडे व अन्य भी शामिल है। मंच संचालन धर्मवीर पंवार ने किया।
इस अवसर पर उमेश खटीक उपाध्यक्ष, यशपाल चौहान, नंद चंद पहाडिया, किशन चन्द, धनश्याम चेतीवाल, भूप सिंह चौहान, मदनलाल तंवर, मामचंद खिंची, सुरेश पंवार, सुरेश तंवर, तिलकराज तंवर, धनश्याम खिंची समेत समाज के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।