Fri. Nov 15th, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

सुंदर पार्क निर्माण की नगरवासियों की मांग जल्द होगी पूरी

1 min read

आजमगढ़-आजमगढ़ शहर में सुंदर पार्क निर्माण को लेकर अरसे से नगरवासियों की मांग जल्द ही पूरी होने वाली है। प्रदेश सरकार ने प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक सुंदर पार्क बनाए जाने का निर्णय लिया है। इसके लिए एनजीटी (राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण) के दायरे में आए सिधारी पर प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि पर पार्क निर्माण के लिए जिला प्रशासन की हरी झंडी मिल गई है। जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने गुरुवार को भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम सदर एवं एडीए सचिव को पार्क के नाम भूमि ट्रांसफर कर प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।
प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के सहयोग से किफायती आवास के अंतर्गत सिधारी पर चिह्नित डेढ़ हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया गया था, जिसमें 432 आवास निर्माण के लिए शासन से मंजूरी मिल चुकी थी। टेंडर प्रक्रिया चल रही रही थी कि एनजीटी के आदेश पर तमसा नदी के 75 मीटर दोनों तरफ हुए निर्माण के चिह्नीकरण के कारण परियोजना को आवास व शहरी नियोजन ने निरस्त कर दिया। उधर, सीएम की पहल पर जिले में पार्क निर्माण के लिए दिए गए आदेश पर नगर पालिका प्रशासन को भी प्रस्ताव बनाने के लिए निर्देशित किया गया था लेकिन भूमि नहीं मिल रही थी। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान बताया कि सिधारी की भूमि पार्क निर्माण के लिए उपयोगी है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि को पार्क के नाम किया जाएगा। अभिलेख सही होने के बाद शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस मौके पर एडीए सचिव बाबू सिंह, एसडीएम सदर प्रशांत कुमार नायक, एडीएम एई डीबी राम, डीआइओ डा. जितेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी थे।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *