सिम्स इंस्टीट्यूट में पंहुचे पहले एशिया कप के चैंपियन सुरेन्द्र खन्ना

*पाक कला के क्षेत्र में दुनिया भर में रोजगार के अवसर: सुरेन्द्र खन्ना

पूर्वी दिल्ली, पाक कला यानी कुकिंग एवं बैकिंग के साथ-साथ इस क्षेत्र में रोजगार की देश तथा विदेशों में सबसे ज्यादा मांग है । खास कर भारतीय व्यंजनों एवं भारतीय स्वाद को दुनिया भर में पंसद किया जाता है, जिसके लिए वंहा भारतीय युवाओं के लिए हर साल रोजगार के लाखों अवसर बढ़ रहे हैं देश के क्षेत्रीय पकवानों को भी विदेशों में खूब पसंद किया जाता है । यह कहना था पहले एशिया कप के चैंपियन भारतीय क्रिकेटर सुरेन्द्र खन्ना का उन्होंने यह बात सिम्स होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट दिल्ली के छात्रों को संबोधित करते हुए कही ।
खन्ना सोमवार को यहां के छात्रों से मिलने पंहुचे थे उन्होने कहा कि सिम्स इस क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है जरूरत मंद गरीब बच्चों को पाक कला के क्षेत्र में तैयार कर उन्हें रोजगार देना एक बड़ा काम है जिसकी देश के युवाओं को जरूरत है। उन्होंने कहा कि यही छात्र देश के पकवानों एवं देश के जायके को विदेशों तक पंहुचाने का काम करते हैं जिससे हमारे देश का जायका दूसरे देशों तक पंहुचता है ओर देश के व्यंजनों को एक खास जगह मिलती है।
उन्होंने छात्रों से अपने क्रिकेट करियर के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि चाहे क्रिकेट हो या पाक कला का हुनर हमें इमानदारी के साथ अपना काम करना चाहिए यदि हम इमानदारी से अपने हुनर का स्तेमाल करते हैं तो हम सिर्फ अपने या अपने परिवार के नहीं बल्कि देश के लिए एक अहम भूमिका निभाते हैं।
जंहा वेब वार्ता न्यूज एजेंसी के संपादक एवं सिम्स के संरक्षक सईद अहमद ने सुरेन्द्र खन्ना द्वारा क्रिकेट के क्षेत्र में मिली उपलब्धियों एवं देश के प्रति उनकी भूमिका व योगदान से अवगत कराया वहीं वरिष्ठ पत्रकार आमीर रिज़वी ने कहा की सुरेन्द्र खन्ना एक महान व्यक्तित्व हैं जिन्होंने क्रिकेट में एक इतिहास रचा है जिसे हजारो वर्षों तक याद किया जाएगा । उन्होंने इस मौके पर उनकी बॉयोग्राफी पर बनी एक विडियो दिखा कर बच्चों का उत्साह वर्धन किया।
साथ ही सिम्स के निदेशक बिलाल हुसैन ने सुरेन्द्र खन्ना व सभी का धन्यवाद किया और कहा कि उनके द्वारा कहे गए शब्द इन छात्रों के जीवन में एक नई उर्जा लाएगी जिससे छात्रों को भविष्य में अपने जीवन में सही राह मिलेगी तथा पाक कला के क्षेत्र में दुनिया भर में भारतीय व्यंजना एवं स्वाद को पंहुचाने का मौका मिलेगा।

– सहारनपुर से रविश आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *