वी के पैकवेल के डायरेक्टर विकेश कुमार गुप्ता को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

कानपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के शूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा हस्तशिल्प से जुड़े कारोबारियों को लखनऊ स्थित लोकभवन में विश्वकर्मा दिवस पर सम्मानित किया। सम्मान समारोह प्रदेश भर के उद्यमी शामिल हुए। कार्यक्रम में राकेश सचान, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरखा एवं वत्रोद्योग मंत्री ने उद्यमियों को हौंसला बढ़ाया। इस दौरान प्रदेश भर के 40 उद्यमियों को सम्मानित किया गया, जिसमें
मे. वी के पैकवेल प्राइवेट लिमिटेड कानपुर नगर को वर्ष 2021-22 के लिए मध्यम उद्योग श्रेणी में प्रथम पुरस्कार (केमिकल, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर) के लिए चयन किया गया था। इस दौरान कंपनी के डायरेक्टर विकेश कुमार गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 50 हजार रुपये, सम्मान पत्र, ट्रॉफी व अंगवस्त्र ग्रहण किया।

इस अवसर उद्यमी विकेश कुमार गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उनका उद्देश्य खेती में अधिक मात्रा में बर्बाद होने वाले पानी को बचाना, उनकी कम्पनी किसानों के लिए निरन्तर कार्य कर रही है 6 वर्षों के अथक प्रयास से हमारी कम्पनी ने नवीनतम तकनीक पर आधारित फ्लेक्सिबल फोल्डेबल वोवन फैब्रिक पाइप का निर्माण किया है। जिसका भारतीय ऑर चीनी पैटेंट भी कम्पनी के पास है। कंपनी ने फ्लेक्सिबल फोल्डेबल वोवन फैब्रिक पाइप से संचालित होने वाला ड्रिप इरीगेशन सिस्टम व रेन इरीगेशन सिस्टम विकसित किया। जिससे पानी की 40 से 60 % बचत एवं पैदावार में 30 से 40 % की वृद्धि होती है। कम्पनी का वित्तीय वर्ष 2022-21 में 170 करोड़ का टर्नओवर है। इस अवसर पर अवनीश अवस्थी,मुख्यमंत्री सलाहकार, मयूर, माहेश्वरी, एसपी सिंह बघेल, विधायक धर्मवीर सिंह, सत्यदेव पचौरी, आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।