विश्व थैलेसेमिया दिवस पर साधना फाउंडेशन द्वारा लगाया गया रक्तदान शिविर

वाराणसी – आज विश्व थैलेसेमिया दिवस पर साधना फाउंडेशन द्वारा 96वाँ रक्तदान शिविर लगाया गया, यह शिविर कोटक महिंद्रा बैंक के सहयोग से बैंक के रथयात्रा शाखा पर लगाया गया। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि वाराणसी यातायात पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत जी रहे। श्री रावत ने संस्था के कार्यो को सराहा ओर युवाओं से अपील भी की कि रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले और इसे जन आंदोलन का रूप दें।

संस्था के संस्थापक सचिव सौरभ मौर्य ने बताया की वाराणसी में करीब 350 से भी ज्यादा थैलेसीमिया के पीड़ित बच्चे हैं, जिनके लिए संस्था पिछले 6 वर्षों से लगातार आज के दिन रक्तदान शिविर का आयोजन करती जा रही है, सौरभ ने यह भी बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय रक्त नीति का पालन करना और कराना है, ओर साथ ही साथ राष्ट्रीय रक्त संचरण परिषद, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार का विज़न 2020, स्वैच्छिक रक्तदान कार्यप्रणाली पर कार्य करने को सफल बनाना।
आज के इस शिविर की संरक्षता फेडरेशन ऑफ इंडियन ब्लड डोनर आर्गेनाईजेशन उत्तर प्रदेश स्टेट चैप्टर ने की।
शिविर में रक्तदान करने वालो में भारतीय रोटी बैंक से राजीव रंजन मिश्र , सुरज मौर्य, वन्दना सिंह, अरविंद सिंह, जय प्रकाश सरन, अंकित, नीरज, कोटक महिंद्रा बैंक के ब्रांच हेड सुमित खन्ना, पत्रकार फ़ैज़ हसनैन आदि लोग रहे, कुल 30 यूनिट रक्तदान हुआ।
शिविर में मुख्य रूप से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी बी सिंह, एडिशनल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ए के मौर्य, साधना फॉउंडेशन से अंजलि अग्रवाल, कमलेश सिंह गौतम, पुनीत शर्मा, अनुपम त्रिपाठी, शाइस्ता यास्मीन, पूजा शर्मा, आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।