विंग्स संस्था ने मेडिकल कॉलेज परिसर में अंतर ग्रामीण मरीजों के परिजनों को उपलब्ध कराया भोजन

झांसी- विंग्स संस्था द्वारा समाज कल्याण के लिए चलाई जा रही दो अलग अलग मुहिम में अलग अलग स्थान पर एक क़दम और अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ाया।
विंग्स संस्था द्वारा पर्यावरण कल्याण के लिए चलाई जा रही मुहिम विंग्स ग्रीन आर्मी के तहत संस्था द्वारा कल नए प्रोजेक्ट नगरीय वन की शुरुआत की गई जो विद्यावती नर्सिंग कॉलेज में बनाया जा रहा है। जिसमें आज एक और क़दम आगे बढ़ाया गया आपको अवगत कराते चले विंग्स संस्था ने झांसी नगर का पहला नगरीय वन बनाने का बेड़ा उठाया है, जिसके चलते उन्होंने इस पर्यावरण कल्याण प्रोजेक्ट की शुरआत भी कर दी है। नगरीय वन में विशिष्ट प्रजाति के पेड़ लगा कर कम जगह में सघन वन तैयार किया जाता है। इस प्रोजेक्ट के चलते कल और आज खुदायी का काम जे सी बी द्वारा सम्पन्न किया गया और आज सम्बंधित कॉलेज छात्र-छात्रों के साथ संगोष्टी कर उन्हें इस प्रोजेक्ट के महत्व को बताया गया और श्रमदान की अपील की गई। इस संगोष्टी में पूजा यादव व शुभम मिश्रा ने जल संगरक्षण के लिये जागरुक किया व जानकारी उपलब्ध कराई । आशीष यादव व जितेश कुमार ने पर्यावरण के कर्ज को चुकाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगने की बात कही है और पर्यावरण के लिए जागरूक किया। इस संगोष्टि मे डॉ दीपेंदु गोस्वामी, प्रज्ञा सिंह, शालिनी कुशवाहा, सुनीता सम्मुल, अमित कुमारी, ट्विंकल कुमारी, अंकित साहू आदि उपस्थित रहे।

वही दूसरी तरफ असहायों एवं जरूरतमंद के भोजन पान के लिए विंग्स संस्था द्वारा चलायी जा रही मुहिम विंग्स अन्नपूर्णा के तहत आज मेडिकल कॉलेज परिसर में अंतर ग्रामीण मरीजों के परिजन को भोजन उपलब्ध कराया। जिसमे राशिद खान, रोहित कुशवाहा, सनी यादव, ताविष, महेंद्र रासनिया, इमरान खान, मोहित कुमार, राकेश साहू, पवन, शिवम, कपिल शिवहरे, निधि त्रिवेदी, प्रियंका वर्मा, प्रिया वर्मा, पूजा यादव, जितेश कुमार, शुभम मिश्रा, अंकित साहू यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।