रिपोसे मैट्रेस ने मैट्रेसेस की स्मार्टग्रिड रेंज को बाजार में उतारा

*रिपोसे मैट्रेस प्राइवेट लिमिटेड भारत में सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली मैट्रेस निर्माता कंपनियों में से एक है

लखनऊ- रिपोसे मैट्रेस प्राइवेट लिमिटेड भारत में सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली मैट्रेस निर्माता कंपनियों में से एक है, जिसकी स्थापना नवंबर 2012 में हुई थी और इसके कारखाने कोयंबटूर, पुणे तथा मेरठ में स्थित हैं। पूरे भारत में 400 कर्मचारियों और देश के विभिन्न हिस्सों में बिक्री के लिए 1,500 डीलरों के नेटवर्क के साथ, रिपोसे ने पिछले वित्त-वर्ष में 103 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

रिपोसे ने स्प्रिंग मैट्रेस के निर्माण के साथ कारोबार की शुरुआत की थी, और बीते वर्षों में कंपनी ने अपने उत्पादों के प्रस्ताव में कॉयर तथा फोम मैट्रेस को भी शामिल किया है। कंपनी को मैट्रेस के क्षेत्र में हमेशा अपनी नई खोज के लिए जाना जाता है, तथा उनके कई उत्पाद बेहद खास हैं जिन्हें बाजार में उच्च वर्ग के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

श्री बालाजी वी., सीएमओ, रिपोसे मैट्रेस ने कहा, “रिपोसे फिलहाल मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय बाजार के ग्राहकों को अपने उत्पाद उपलब्ध करा रहा है, और धीरे-धीरे उत्तर भारत के नए क्षेत्रों में भी कंपनी का विस्तार हो रहा है। हमने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अपनी मौजूदगी दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। हम इन राज्यों में कम से कम 200 नए डीलरों को अपने साथ जोड़ेंगे, जिन्हें मेरठ में हमारे कारखाने से उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे। अब हम ओड़िशा के भुवनेश्वर या पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक और कारखाना स्थापित करने पर सक्रियतापूर्वक विचार कर रहे हैं। पिछले वित्त-वर्ष में हमारा कारोबार 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, और हमारा उद्देश्य अपने टर्नओवर को बढ़ाकर 200 करोड़ रुपये तक पहुँचाना है।

उन्होंने आगे कहा, “हमने डांस के सुपरस्टार, प्रभु देवा को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। पूरे देश में उनकी फैन फॉलोइंग है और रिपोसे ने उनके कद का उपयोग करके राष्ट्रीय स्तर के मैट्रेस ब्रांड बनने का लक्ष्य रखा है। हाल ही में हमने टीवी और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों की एक सीरीज शुरू की है, जिसमें वे नजर आ रहे हैं।”

कंपनी अपने अभिनव प्रस्तावों को ध्यान में रखते हुए और ‘वेक अप टू फ्रेश आइडियाज’ के अपने ब्रांड के मूल सिद्धांत के अनुरूप, और बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए रिपोसे अब अपने मैट्रेस की श्रृंखला में बिल्कुल नए उत्पाद – स्मार्टग्रिड मैट्रेस की पेशकश के लिए तैयार है।

इस मौके पर श्री रवि पंडित, वीपी-सेल्स एंड बिजनेस डेवलपमेंट, रिपोसे मैट्रेस, ने कहा, “स्मार्टग्रिड मैट्रेस रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा विकसित की गई तकनीक पर आधारित है। यह मैट्रेस हाइपर-इलास्टिक पॉलिमर से बना है, जिसमें मैटेरियल साइंस तथा स्लीप साइंस की अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग किया गया है। यह कम्फर्ट टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।