रामनवमी के अवसर पर निकली विशाल शोभा यात्रा

पूर्णिया/बिहार- हर साल की भांति इस साल भी पूर्णिया में जोर शोर से रामनवमी के मौके पर मधुबनी बाजार से भव्य शोभायात्रा निकाली गयी । इसमें बड़ी संख्या में अखाड़ों और कई संगठन के कार्यकर्ता और आम लोग सम्मिलित होते हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में वाहन और पैदल श्रद्धालु शामिल होते हैं। शोभा यात्रा को मद्देनजर रखते हुए सारे रास्ते को एक दिन पहले साफ करवाया गया। उसी सिलसिले में बड़ी संख्या में अवैध रूप सड़को के किनारे कब्जा किये हुए दुकानदारों को हटाया गया ताकि शोभा यात्रा के वक्त कोई दिक्कत न हो। साथ ही पुलिस प्रशासन ने पूरे शहर में जवानो की तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर रखा है। बिहार पुलिस के अलावा बिहार मिलेट्री पुलिस के भी जवान की तैनाती कर रखी है। जिले के SP ने खुद कमान संभाल रखी है ।
मधुबनी , गिरजा चौक , भट्टा बाजार थाना चौक, से लेकर कचहरी होते हुए लाइन बाजार तक पुलिस जम कर पसीना बहा रखी है। किसी भी तरह की असमाजिक तत्व हावी न हो पुलिस पूरी तरह से कमर कस रखी है
जिला प्रशासन और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रामनवमी शोभायात्रा वाले रूट पर अवैध रूप से कब्जा किये हुए सारे दुकान दार को खाली करवा दिया है । लाइन बाजार से लेकर मुधबनी बाजार तक सड़क किनारे जमे फुटफाथी दुकानदारों को हटाया गया। अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ सड़क को मोटरेबुल भी किया गया है।
-शिव शंकर सिंह,पूर्णिया /बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।