यूपी पुलिस के घेरे में रहेंगे बनारस आने वाले जर्मनी के राष्‍ट्रपति

वाराणसी- गुरुवार कल जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टेन मायर अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वो बनारस यानी काशी की संस्कृति से रूबरू होंगे और फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोंन की ही तरह गंगा में नौका विहार भी करेंगे। जर्मनी के राष्ट्रपति इसके अलावा सारनाथ और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय भी जायेंगे। इस यात्रा में जर्मन राष्ट्रपति की अभेध सुरक्षा का खाका बनारस पुलिस द्वारा तैयार किया गया है।
बाबतपुर- से लेकर गंगा घाट तक, सारनाथ और बीएचयू में जर्मनी के राष्ट्रपति की सुरक्षा में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स कर्मी लगे रहेगें। अतिथि जर्मनी के राष्ट्रपति की सुरक्षा में 12 एसपी, 18 एडिशनल एसपी, 30 क्षेत्राधिकारी, 210 दरोगा, एक हज़ार सिपाही, 10 कंपनी पीएसी और अर्धसैनिक बालों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हैं।
जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा और एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने मंगलवार को इस सम्बन्ध में मातहतों के साथ इस विषय पर मंथन किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को कड़ी चेतावनी के साथ कहते हुए कहा कि जब तक जर्मनी के राष्टपति न चले जायें तब तक अपने स्थान से नहीं हटेंगे। उन्होंने बताया कि अस्सी से दशाश्वमेध घाट तक ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे द्वारा लगातार निगरानी की जाएगी।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।