बिना लाइसेंस के चल रही देशी शराब की दुकाने

शाहजहांपुर/मिर्जापुर- क्षेत्र मे देशी शराब के ठेकेदार औऱ आवकारी विभाग आपस में गठजोड़ बनाकर बिना लाइसेंस की दुकाने चलबाकर लाखों के राजस्व को चूना लगा रहे है। भाजपा जिला मंत्री एंव विधानसभा के प्रभारी रमाकान्त मिश्र ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर जांच कराने की मांग की है ।
भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र मे कहाँ है कि मिर्जापुर में वित्तीय वर्ष 2017/18 मे ग्राम ढाई और पहाडपुर मे देशी शराब की दुकानों के लाइसेंस आवकारी विभाग की ओर से निर्गत है। जबकि आवकारी विभाग और ठेकेदार के गठजोड़ मिर्जापुर कस्बे की अग्रेजी शराब और वीयर की दुकान पर खुलेआम देशी शराब की बिक्री की जा रही है। यही नही आवकारी विभाग ने कलान थाना क्षेत्र नौगवा मुबारिकपुर मे दो देशी शराब की दुकानों के लाइसेंस निर्गत किये है । इनमे नौगवा मुबारिक पुर के नाम से निर्गत देशी शराब की लाइसेंसी दुकान मिर्जापुर थाना क्षेत्र के ग्राम थरिया मे चल रही है।
इस सम्बन्ध में क्षेत्रीय आबकारी विभाग के मैनेजर धर्मेन्द्र सिह चौहान ने बताया है कि कलान थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवा मुबारिकपुर की लाइसेंस देशी शराब की दुकान मिर्जापुर थाना क्षेत्र के ग्राम थरिया मे चल रही है इस दुकान का लाइसेंस शुल्क नियमानुसार जमा हो रहा है ।
दूसरी तरफ़ जिला आबकारी अधिकारी शाहजहांपुर जितेन्द्र कुमार ने बताया है। कि कलान थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवा मुबारिकपुर की देशी शराब की दुकान यदि मिर्जापुर थाना क्षेत्र के ग्राम थरिया मे चल रही है तो गलत है इसकी जाच करके विधिक कार्यवाही की जायेगी।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *