प्रदर्शन के दौरान 3 आशाएं हुई बेहोश: आठवें दिन सैकड़ों आशा वर्करों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

रोहतक- कल रोहतक समेत प्रदेश की 20 हजार आशा वर्कर खट्टर सरकार की धोखेबाजी के खिलाफ देंगी गिरफ्तारियां। आज हड़ताल के आठवें दिन खैंकड़ों आशा वर्करों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के आवास पर जोरदार प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। भारी गर्मी के चलते प्रदर्शन के दौरान 3 आशाएं वर्कर बेहोश हो गईं।
हड़ताल के 8वें दिन भी आशा वर्करों का धरना जिला प्रधान अनीता भाली और सोनिया मुंगान की अध्यक्षता में सीएमओ कार्यालय पर जारी रहा। धरने के दौरान हड़ताली आशाओं को संबोधित करते हुए यूनियन की प्रदेश महासचिव सुरेखा जिला सचिव ललिता व कोषाध्यक्ष कमलेश लाहली ने कहा कि खामियों से भरा नोटिफिकेशन जारी करके खट्टर सरकार ने आशा रूपी हरियाणा की बेटियों के साथ दगाबाजी की है।
उन्होंने कहा कि एक फरवरी को हुए समझौते के तहत इनसेंटिवस में लगभग 1500 रुपए की बढ़ोतरी को सरकार निगल चुकी है। ऊपर से 2000 रुपए की कैपिंग लगा कर बहुमत आशाओं की फिक्स वेतन बढ़ोतरी को भी निष्प्रभावी बनाया जा चुका है और स्वास्थ्य मंत्री कोरी झूठ बोलकर जनता को बरगला रहे हैं।
उनका कहना था कि सरकार की इस धोखेबाजी से आशा वर्करों में भारी गुस्सा और नाराजगी है। आशाएं अपना हक पाने के लिए किसी भी कुर्बानी को तैयार है और कल के प्रस्तावित जेल भरो आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी करेंगी।
आंदोलनरत आशाओं को संबोधित करते हुए सीटू जिला सह-सचिव कामरेड विनोद व यूनियन जिला सचिव ललिता ने कहा कि कल के जेल भरो आंदोलन में अन्य मजदूर व कर्मचारी संगठनों का भी समर्थन मिला रहा है। बाद में सभी आशाएं प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडा के आवास पर पहुंची और उनके प्रतिनिधि जे.के. मल्होत्रा को ज्ञापन सौंपा। इस दिन भीषण गर्मी के कारण तीन आशा वर्कर बेहोश होकर रोड़ पर गिर पड़ी। उनकी आंदोलनकारी आशाओं ने ही उन्हें संभाला।
इस दौरान नौजवान सभा(डी.वाई.एफ.आई.) के राहुल, एस.एफ.आई. नेता प्रवीण, सुमन, प्रियंका, ममता, सुनीता, राजबाला, रजनी, आशा, रेमन, कृष्णा, वर्षा, कविता, सुषमा, रेणु ने भी अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।