तेंदुए को चारपाई के नीचे दबाकर चढ़ बैठी पुलिस, पकड़ने के चक्कर में चली गई जान

सम्भल- सम्भल में पुलिस वालों के बोझ ने ली बेजुबान तेंदुए की जान, जानिये हैरान करने वाला मामला संभल में पुलिस वालों के बोझ ने ली बेजुबान तेंदुए की जान, जानिये हैरान करने वाला मामला
एक बेहद चौंका देने वाली खबर सामने आई है यहां घर में घुसे एक तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीम आई थी लंबी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा गया और उसके ऊपर चारपाई डालकर दबा लिया गया ।तेंदुए को दबाए रखने के लिए उसके ऊपर डाली गई चारपाइयों पर कई पुलिसवाले एक घंटे तक खड़े रहे ।इतना ज्यादा भार हो जाने की वजह से तेंदुए की हालत खराब हो गई आखिर में उसे अस्पताल ले जाते समय तेंदुए की मौत हो गई ।
रिपोर्ट के मुताबिक, सम्भल के हयातनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में तेंदुआ घुस आया था । तेंदुए के खौफ में जी रहे गांववालों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी थी । तेंदुए को पकड़ने के लिए पहुंची टीम ने काफी देर तक मशक्कत की तब जाकर उसे जाल में पकड़ा जा सका । इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी और वन विभाग कर्मचारी घायल हो गए पैरों तले कुचला गया तेंदुआ तेंदुए को पकड़ने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसके ऊपर कई सारी चारपाई डाल दी थी । इन चारपाइयों पर पुलिसकर्मी खड़े हो गए थे. इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है । ये पुलिसकर्मी लगभग एक घंटे तक तेंदुए को पैरों तले रौंदते रहे। जब तेंदुआ बेहोश हो गया तो पुलिसकर्मी भी डर गए और आनन-फानन में तेंदुए को मुरादाबाद ले जाने की तैयारी की गई । रास्ते में ही इस तेंदुए की मौत हो गई । अब इस घटना के लिए पुलिस और वन विभाग की टीम की आलोचना की जा रही है ।सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर इतनी असंवेदनशीलता कैसे बरती गई कि तेंदुए की जान ही चली गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।