जिलाई जमीयत अहलेहहदीस के बढ़ते कदम

बरेली /शीशगढ़ – कस्बे में शनिवार को मदरसा दारुल हुदा पर जिलाई जमीयत अहले हदीस की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई , जिसमें पूरे जिले की सभी मुकामी जमीयतो के जिम्मेदार लोगो ने हिस्सा लिया सभी ने एक राय होकर तय किया कि जमीयत अहलेहदीस के साथ मिलकर काम करेंगे और मुअसिरे में फैली बुराइयों को दूर करने के लिए जमीयत अहलेहदीस का पूरा साथ देंगे ।
इस अवसर पर जिला जमीयत अहले हदीस के नजिमे आला मौलाना जहींन ने कहा कि जमीयत अहले हदीस का मक़सद मुअसिरे में फैली बुराइयों को दूर करना , गरीब मजलूम बेसहराओं की मदद करना , अखलाक किरदार सिखाने के साथ दीगर सामाजिक कामो में हिस्सा लेना , दीनी व दुनियाबी तालीम हासिल कराना है ।इस दौरान जमीयत के लोगो को अलग अलग जगहों की जिम्मेदारी सौंपी गई । जिसमे जिले में प्रत्येक स्थान से जमीयत अहले हदीस ऐसी गरीब लोगो की सूची तैयार की जायेगी जो बेहद गरीब है । तथा अपने बच्चों की पढ़ाई का बोझ नही उठा सकते ।जमीयत अहले हदीस ऐसे लोगो को पढ़ाने का पूरा खर्च उठाएगी । जमीयत अहले हदीस ने यह भी फैसला लिया कि वो बच्चो को कुरान हाफिज बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी । तथा तैयार हुए हाफिज कुरान को जामा मस्जिदों पर तैनाती दी जायेगी । इंग्लिश मीडियम में पढने बाले ऐसे बच्चे जो दीनी तालीम से बंचित है उनको भी दीनी तालीम दी जायेगी। जिले के प्रत्येक कस्बे ब गांब में मुकामी जमीयत को उनकी जिम्मेदारिया भी तय करते हुए नसीहतें भी दी गई । यह भी तय किया गया कि जल्द ही जमीयत अहले हदीस का सालाना इजलास भी होगा । बैठक की अध्यक्षता हाजी वकील अहमद ने की।संचालन मौलाना नवाओल इस्लाम ने किया। बैठक में जिले से आये मौलाना बफाउर रहमान , मौलाना अताउर रहमान ,मौलाना बसीम , मौलाना जमशेद , मौलाना मजहर , मौलाना सगीर , अय्यूब इरशाद , सब्बीर सनाबली , मौलाना शराफत , मौलाना सलाउद्दीन ने। संचालन मौलाना अजीजुर रहमान ने अध्यक्षता मौलाना नूरुल इस्लाम ने की , हाजी वकील ने सभी का। शुक्रया अदा किया ।
-मो0 अबरार,शीशगढ बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।