एनयूजेआई ने की वाराणसी के पत्रकार राकेश चतुर्वेदी के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग

नई दिल्ली। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया और उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने वाराणसी में दैनिक जागरण के पत्रकार राकेश चतुर्वेदी के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। राकेश चतुर्वेदी की कोरोना संक्रमित होने पर समय पर इलाज न होने पर मौत हो गई थी। संगठनों की तरफ से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मांग की गई है कि कोरोना से बीमार होने पर मीडियाकर्मियों के लिए देश के सभी जिलों के अस्पतालों में बिस्तर आरक्षित किए जाए।
एनयूजे-आई के अध्यक्ष रास बिहारी और कोषाध्यक्ष डा.अरविन्द सिंह ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान मीडियाकर्मी लगातार अपनी जान जोखिम में डालते हुए लोगों को सूचनाएं देकर जागरूकता लाने का काम कर रहे हैं। टीवी चैनलों और अखबारों में काम करने वाले लोग बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। दो दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की कोरोना से संक्रमित होने पर मौत हो चुकी है।
एनयूजे-आई के अध्यक्ष रास बिहारी और कोषाध्यक्ष डा. अरविन्द सिंह ने कहा है कि वाराणसी में पत्रकार राकेश चतुर्वेदी को अगर समय से उपचार मिल जाता तो उनकी मौत नहीं होती। संगठनों की तरफ से मीडियाकर्मियों के बीमा कराने की मांग एक बार से फिर से दोहराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।