आसमान से उगलती आग ने आम जनजीवन पर लगाई ब्रेक

बिंदकी/फतेहपुर। बिंदकी तहसील क्षेत्र में इन दिनों आसमां से उगल रही आग तथा तपती जमीन ने लोगों की जिंदगी में ठहराव ला दिया है। जिसके कारण लोगों का घरों में कैद होना पड़ रहा हैं तथा सड़कों पर सन्नाटा पसरा देखा जा रहा है। इस संबंध में आदर्श पॉलीक्लिनिक के संचालक डॉक्टर अजय निषाद ने बताया वर्तमान समय में 45 डिग्री से अधिक तापमान होने के चलते लोग घरों में तथा छांव दार व स्वच्छ हवा में आराम करने में ही सुरक्षित समझे। पूरे बदन को कपड़ों से ढके रहे और सर पर तेज दर्द या घबराहट होना, जी मिचलाना ऐसी स्थिति में नजदीकी चिकित्सक से परामर्श के बाद ही दवा का प्रयोग करें। उन्होंने यह भी बताया वर्तमान समय में अत्यधिक तापमान के चलते छोटे बच्चे तथा बुजुर्ग अत्यधिक बीमार लोगों की अधिक से अधिक देखभाल किया जाना अति आवश्यक है।
आपको बता दें इन दिनों सुबह से ही सूरज की आग उगलती गर्मी ने लोगों को जहां एक ओर घरों में कैद कर दिया है वहीं बेजुबान जानवरों व पक्षियों की हालत अत्यधिक खराब देखी जा रही है। बढ़ते तापमान से लोगों में घबराहट तथा बेचैनी लू लगने जैसी अधिक शिकायतें आ रही हैं। जिससे स्वयं बचाव के लिए प्रयासरत रहें।

आरबी निषाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।