आमआदमी की सुरक्षा के साथ ही सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों की पालना पहली प्राथमिकता से होनी चाहिए : नरेंद्र सिंह मीणा

बाड़मेर/राजस्थान- पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा बडे़ स्तर पर पुलिस लवाजमे में तबादला सूची जारी की गई थी और उसमें बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दिगन्त आन्नद का जयपुर कमिश्नरेट में तबादला किया गया और राज्य के सबसे छोटे जिले दूदू में नियुक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा का सरहदी जिले बाड़मेर के लिए तबादला आदेश जारी हुआ था और आज सुबह नरेंद्र सिंह मीणा ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पूर्व पुलिस अधीक्षक दिगन्त आन्नद से पदभार ग्रहण किया।

पुलिस अधिक्षक कार्यालय का निरीक्षण करते हुए कार्यालय के कर्मचारियों सहित
पुलिस के जवानों का हौसला अफ़ज़ाई कर उन्हें ड्यूटी के दौरान मुस्तैद रहना होगा ताकि कोई भी अपराधी अपराध करने से पहले उसके जेहन में पुलिस का खौफ होना चाहिए अन्यथा अपराध का ग्राफ बढते देर नही लगती है और आमजन की सुरक्षा और अपराधियों में भय व्याप्त पुलिस का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए l

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण करने के साथ ही पत्रकारों से प्रेसवार्ता करने पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले से हमारी एक दशक पहले की पुरानी यादें जुडी़ हुईं हैं इसलिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजधानी के नजदीकी दूदू जिले से बाड़मेर जिले में नियुक्त किया है। यहाँ पर कानून व्यवस्था के साथ साथ बीट कास्टेबल से लेकर उच्च अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय द्वारा सौ दिन के लक्ष्य को लेकर चलना होगा और अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। बाड़मेर जिले में बडा़ बदलाव हुआ है और आजकल नशे का काला कारोबार पडोसी राज्य पजाबं से भी ज्यादा फलफूल रहा है इसपर रोक लगाई जाएगी। जिला मुख्यालय सहित जिले की यातायात व्यवस्था में भी सुधार करना चाहिए ताकि आमजनता को आवागमन करने के दौरान राहत मिलेगी।

पुलिस अधीक्षक मीणा ने कहा कि आमजनता के लिए हमारे कार्यालय का दरवाजा खटखटाने की जरूरत नहीं है सीधे आकर अपनी समस्याओं को बताओ ताकि उन्हें कहीं ओर भटकना नहीं पडेगा।

-राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *