आंखें मूंदकर बैठा शीशगढ़ नगर पंचायत प्रशासन:गंदगी से पटे नाले तो कैसे होगी बरसात के पानी की निकासी

*जनता में रोष व्याप्त

बरेली/ शीशगढ़ – मानसूनी बरसात शुरू होने वाली है, नालों में गंदगी भरी पड़ी है मगर नगर पंचायत शीशगढ़ ने कस्बे के नालों की सफाई करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। बरसात के मौसम में नालों में गंदगी भरी होने के कारण बरसात का पानी घरों में घुस जाता है कस्बे के मोहल्ले जलमग्न होकर टापू बन जाएंगे। जिससे लोगों के घरों में पानी घुसने से भारी समस्या झेलनी पड़ सकती है। अव लोगों को उनके घरों में बारिश का पानी भरने का डर सता रहा है।
कस्बे के मोहल्ला जाट वान निवासी ढाकन लाल ने मोहल्ले का नाला दिखाते हुए वताया कि इस नाले क़ी पिछले काफ़ी समय से सफाई नहीं हुई है। नाले में कचरा व कीचड़ भरी होने से दुर्गन्ध से मोहल्ले वालों का बुरा हाल है । बड़ा नाला होने से इस नाले से आधे कस्बे के पानी क़ी निकासी होती है । नाले में मोहल्ला बिलासपुर बस अड्डा,शेखपुरा,गौड़ी आदि मोहल्लो के पानी क़ी निकासी होती है।इसके अलाबा इस चौड़े नाले को मोहल्ला बाल्मीकि में स्थित संकरी पुलिया व संकरे नाले से जोड़ दिया गया है । इसी बजह से मोहल्ला जाटबान और वाल्मीकि मोहल्ले बरसात में टापू बन जाते हैं। बताया गया है कि मोहल्ले के लोगों ने समस्या को लेकर नगर पंचायत को कई बार लिखित शिकायत की हमारी सुनवाई ना होने पर नगर पंचायत में प्रदर्शन भी किया है उसके बाद नगर पंचायत के अधिकारियों ने आश्वासन देकर वापस भेज दिया।मगर जुम्मेदारो ने आज तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है । जिसका खामियाजा अव फिर लोगो को भुगतना हो सकता है।

बरेली से संवादाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।